Move to Jagran APP

ब्रेक्जिट से कोई बड़ा बदलाव नहीं होने जा रहा : ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि ब्रेक्जिट से कोई बहुत बड़ा बदलाव नहीं होने जा रहा।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2016 05:26 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2016 05:40 PM (IST)
ब्रेक्जिट से कोई बड़ा बदलाव नहीं होने जा रहा : ओबामा

वाशिंगटन, प्रेट्र। ब्रेक्जिट के बाद ब्रिटेन और यूरोपीय यूनियन को लेकर पैदा चिंताओं को कम करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि इससे कोई बहुत बड़ा बदलाव नहीं होने जा रहा। ओबामा ने यह बात नेशनल पब्लिक रेडियो को दिए साक्षात्कार में कही है।

loksabha election banner

ओबामा ने कहा, मैं इसे इस तरह देखता हूं कि एक बटन दबाकर कुछ देर के लिए स्थितियों को स्थिर कर दिया गया है। इससे ज्यादा इस विषय पर और कुछ नहीं सोच रहा। इसको लेकर चिंता किए जाने की जरूरत नहीं है। अमेरिका पहले की तरह प्रमुख मुद्दों पर यूरोप का समर्थन करता रहेगा।

पढ़ेंः 7वां वेतनमान- सरकार पर 1,02,100 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ : अशोक माथुर

इसको इस तरह भी समझा जा सकता है कि नॉर्वे यूरोपीय यूनियन में शामिल नहीं है, फिर भी वह अमेरिका के सबसे नजदीकी मित्र देशों में से एक है। सोमवार को ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन से मिलने के बाद अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी ने कहा है कि ब्रेक्जिट से अजीब तरह का संबंध विच्छेद हुआ है। कैमरन खुद को शक्ति विहीन महसूस कर रहे हैं। लंदन को यूरोपीय छोड़ने की जल्दी नहीं है। नहीं लगता कि औपचारिक रूप से जल्द कुछ हो पाएगा।

पढ़ेंः 7वां वेतनमानः करें क्लिक, जानें- कितनी बढ़कर मिलेगी अापको सैलरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.