Move to Jagran APP

ओबामा ने हिलेरी और नेतन्याहू की ली चुटकी

राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अमेरिकी पत्रकारों को दिए रात्रिभोज में इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से लेकर हिलेरी क्लिंटन तक की जमकर चुटकी ली। शनिवार को आयोजित समारोह में ओबामा ने हिलेरी क्लिंटन पर व्यंग्य करते हुए कहा कि कुछ अमेरिकी इन दिनों अनिश्चितता में रह रहे हैं। उन्होंने कहा, 'उदाहरण के

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Sun, 26 Apr 2015 06:56 PM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2015 09:06 PM (IST)
ओबामा ने हिलेरी और नेतन्याहू की ली चुटकी

वाशिंगटन। राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अमेरिकी पत्रकारों को दिए रात्रिभोज में इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से लेकर हिलेरी क्लिंटन तक की जमकर चुटकी ली।

loksabha election banner

शनिवार को आयोजित समारोह में ओबामा ने हिलेरी क्लिंटन पर व्यंग्य करते हुए कहा कि कुछ अमेरिकी इन दिनों अनिश्चितता में रह रहे हैं। उन्होंने कहा, 'उदाहरण के तौर पर मेरी एक मित्र हैं जो कुछ सप्ताह पहले हर वर्ष लाखों डॉलर की कमाई करती थीं। अब वह अयोवा में एक वैन में रह रही हैं।' अपने लिए समर्थन जुटाने के लिए हिलेरी क्लिंटन इन दिनों वैन से चुनाव प्रचार कर रही हैं।

नेतन्याहू पर तंज कसते हुए ओबामा ने कहा, 'मुझे कोई आश्चर्य नहीं होता जब लोग इस बात को उठाते हैं कि राष्ट्रपति के पद ने मुझे किस हद तक बूढ़ा बना दिया। मेरी उम्र तो इस हद तक बढ़ गई है कि जॉन बोहनर [हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव के रिपब्लिकन नेता] ने मेरे अंतिम संस्कार के मौके पर भाषण देने के लिए नेतन्याहू को निमंत्रण भी भेज दिया है।'

उन्होंने रिपब्लिकन की ओर से राष्ट्रपति पद की दावेदारी पेश करने वाले टेड क्रुज को भी नहीं छोड़ा। ओबामा ने इस्लामिक स्टेट के हाथों मारे गए पत्रकार स्टीवन सॉटलॉफ और जेम्स फोले को भी याद किया। साथ ही ईरान में गिरफ्तार जैसन रेजान का मुद्दा भी उठाया।

अर्थ डे पर बोले ओबामा, 'अगली पीढ़ी के लिए नहीं छोड़ सकते जलवायु परिवर्तन'

राहुल ने ओबामा के सराहने को लेकर मोदी पर कसा तंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.