PreviousNext

उत्तर कोरिया ने जारी किया तीसरे विश्व युद्ध का वीडियो

Publish Date:Fri, 28 Apr 2017 12:05 PM (IST) | Updated Date:Fri, 28 Apr 2017 12:05 PM (IST)
उत्तर कोरिया ने जारी किया तीसरे विश्व युद्ध का वीडियोउत्तर कोरिया ने जारी किया तीसरे विश्व युद्ध का वीडियो
अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बच चल रहे तनाव के बीत उत्तर कोरिया ने तीसरे विश्व युद्ध का एक डरावना वीडियो जारी किया है ।

प्योंगयोंग (एजेंसी)। उत्तर कोरिया ने तीसरे विश्व युद्ध का एक डरावना वीडियो जारी किया है इस वीडियो में दिखाया गया है कि उत्तर कोरिया ने रॉकेटों से यूएस केपिटोल और विमानवाहक पोत पर पर हमला किया है। इसके पहले एनिमेशन में दिखाया गया है कि एक मिसाइन वॉशिंगटन डीसी पर गिरती दिख रही है और फिर वहां आग के गोले में तब्दील हो जाती है।

एक अन्य सिमुलेश में अमेरिकी युद्धपोत पर रॉकेटों से हमला किया गया है। उत्तर कोरिया में हाल ही में किम जोंग उन की सैन्य परेड और फायर ड्रिल के फुटेज भी इससें शामिल किए गए हैं। अमेरिका का कार्ल विंसन विमानवाहक पोत कोरियाई प्रायद्वीप की ओर बढ रहा है। वहीं अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच शब्दों का युद्ध तेज होता जा रहा है। वीडियो में उत्तेजक संगीत है। इसकी शुरुआत पिछले हफ्ते हुई सैन्य परेड के दृश्यों के साथ होती है। इसके बाद आसमान में रॉकेट उडते दिखते हैं जिसमें स्क्रीन के मध्य में अमेरिकी युद्धपोत व्हाइट हाउस निशाने पर दिखाई देते हैं। वीडियो 2.5 मिनट का है।

बीच लैंडिंग, अमेरिकी बमवषर्षक और अमेरिका के जहाजों का बेडा भी दिखाया गया है। वीडियो का अंत उस दृश्य से होता है जिसमें रॉकेट व्हाइट हाउस को नष्ट कर देते हैं। यह वीडियो उसके बाद आया है जिसमें किम जोंग जनता का मुस्कुराते हुए जनता का अभिवादन स्वीकार करते हैं जो सिमुलेटर पर परमाणु हमले में अमेरिकी शहर को नष्ट होते हुए देखती है।

उत्तर कोरिया ने संस्थापक किम द्वितीय सुंग के जन्मदिन पर आयोजित वीडियो शो का समापन उस दृश्य से किया था जिसमें अमेरिकी शहर रॉकेटों से तबाह हो जाता है। इसके बाद फरवरी में किए उसके मिसाइल परीक्षण के फुटेज भी शामिल किए गए थे। आकाश में टकराती हैं मिसाइलें एक वीडियो में दो मिसाइलों के आकाश में टकराने को भी दिखाया गया है जो प्रशांत सागर के ऊपर से गुजर रही है और अमेरिका के ऊपर बडे आग के गोले के रूप में फटती है। उस वीडियो का अंत अमेरिका के जलते हुए झंडे के साथ हुआ और उस पर सफेद क्रास बनते हैं।

यह भी पढ़ें: ऐसी तैयारी के साथ अमेरिका से परमाणु युद्ध की बात कर रहा है उ.कोरिया?

यह भी पढ़ें: ऐसी तैयारी के साथ अमेरिका से परमाणु युद्ध की बात कर रहा है उ.कोरिया?

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:North Korea Releases New Video Showing the White House Under Attack(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

'आयरन मैन' का अनोखा सूट पहन हवा में उड़ गया शख्‍स, देखते रह गए लोगतालिबान ने लॉन्‍च किया ऑपरेशन मंसूरी, बढ़ेंगे और आतंकी हमले
यह भी देखें