Move to Jagran APP

लंदन: आतंकी हमले के बाद गुस्‍साई भीड़ से इमाम ने किया था ड्राइवर का बचाव

लंदन में मस्‍जिद के बाहर भीड़ में वैन घुसाने मामले में ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के आने तक क्रोधित भीड़ से इमाम ने ड्राइवर को बचाया।

By Monika minalEdited By: Published: Mon, 19 Jun 2017 03:12 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jun 2017 03:24 PM (IST)
लंदन: आतंकी हमले के बाद गुस्‍साई भीड़ से इमाम ने किया था ड्राइवर का बचाव

 लंदन (प्रेट्र)। मस्‍जिद के इमाम ने गुस्‍साई भीड़ से हमलावर ड्राइवर का बचाव किया जिसने लंदन में मस्‍जिद के बाहर नमाज के लिए जुटे मुस्‍लिम  श्रद्धालुओं की भीड़ में अपनी वैन घुसा दी। हमले के बाद गुस्‍साई भीड़ से इमाम ने निवेदन किया कि पुलिस के आने तक वे शांत रहें और ड्राइवर को चोट न पहुंचाएं। इस हमले में एक की मौत और दस घायल हो गए।

loksabha election banner

शहर के उत्‍तरी इलाके में सेवन सिस्‍टर्स रोड पर स्‍थित मुस्‍लिम वेलफेयर हाउस के बाहर मध्‍यरात्रि के बाद यह हमला हुआ। इसी रोड पर स्‍थित फिंसबरी पार्क के पास ही एक और मस्‍जिद है।

प्रत्‍यक्षदर्शियों का कहना है कि पुलिस के पहुंचने तक मस्‍जिद के इमाम ने गुस्‍साई जनता की भीड़ से ड्राइवर का बचाव किया। स्‍काई न्‍यूज के अनुसार, मुस्‍लिम वेलफेयर हाउस के चीफ एक्‍जीक्‍यूटिव तौफिक कासिमि ने कहा, हमले के बाद गिरफ्तार ड्राइवर को मौके पर क्रोधित भीड़ से इमाम ने बचाया। इमाम मोहम्‍मद महमूद की हिम्‍मत ने स्‍थिति को संभाला और आगे किसी तरह की क्षति नहीं हुई।

रमजान की नमाज में शामिल होने के लिए उस वक्‍त अनेकों श्रद्धालु वहां मौजूद थे। आतंकरोधी पुलिस की टीम मामले की जांच कर रही है। मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने बताया कि इस घटना में एक की मौत व दस अन्‍य घायल हैं। प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने कहा पुलिस इस घटना को आतंकी हमले के तौर पर देख रही है। 

इससे पहले तीन जून को लंदन ब्रिज पर और उसके पास के इलाक़े में लोगों पर हमला हुआ था जिसे पुलिस ने चरमपंथी हमला माना था।

यह भी पढ़ें: लंदन में मस्जिद के बाहर कार ने लोगों को कुचला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.