Move to Jagran APP

पाक में देर कराने वाले नेताओं को यात्रियों ने विमान से उतारा

पाकिस्तान में विमान यात्रियों ने पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक और एक अन्य सांसद को इसलिए विमान से नीचे उतार दिया क्योंकि उनकी लेटलतीफी की वजह से विमान की उड़ान में देरी हो रही थी। इन सांसदों के इंतजार में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस [पीआईए] की इस्लामाबाद से कराची जा रही फ्लाइट पीके-370 को करीब डेढ़ घंटे रोकना पड़ा

By Edited By: Published: Tue, 16 Sep 2014 06:13 PM (IST)Updated: Tue, 16 Sep 2014 06:14 PM (IST)
पाक में देर कराने वाले नेताओं को यात्रियों ने विमान से उतारा

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में विमान यात्रियों ने पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक और एक अन्य सांसद को इसलिए विमान से नीचे उतार दिया क्योंकि उनकी लेटलतीफी की वजह से विमान की उड़ान में देरी हो रही थी।

loksabha election banner

इन सांसदों के इंतजार में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस [पीआईए] की इस्लामाबाद से कराची जा रही फ्लाइट पीके-370 को करीब डेढ़ घंटे रोकना पड़ा, जिससे यात्रियों को भारी परेशानी हुई। जब ये दोनों नेता विमान में घुसे तो उन्हें यात्रियों के भारी गुस्से का सामना करना पड़ा और दोनों नेताओं को यात्रियों ने शोर मचाकर लौटा दिया।

वीडियो इंटरनेट पर वायरल

यह घटना सोमवार की है। मंगलवार को यह वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है। इस फ्लाइट में पीपीपी के नेता तथा पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेता डॉ. रमेश कुमार वाकवानी भी जाने वाले थे। दोनों नेताओं के पहुंचने तक एयरलाइन ने कथित रूप से विमान को डेढ़ घंटे रोके रखा। बाद में जब दोनों नेता पहुंचे तो उड़ान की घोषणा हुई। इस पर यात्रियों ने जमकर हंगामा मचाया।

आपकी गलती है सर

जब मलिक प्लेन में घुसने लगे तो यात्रियों ने उनकी हूटिंग की। यात्रियों ने कहा-आप लौट जाइए। आपको यात्रियों से माफी मांगनी चाहिए। आपको अपने आप पर शर्म आनी चाहिए, क्योंकि सिर्फ आपकी वजह से 250 यात्रियों को परेशान होना पड़ा। यह सरासर आपकी गलती है सर।

आखिर उतरना पड़ा विमान से

एक यात्री ने अपने स्मार्ट फोन पर इस पूरे घटनाक्रम की वीडियो रिकॉर्डिग कर ली और वीडियो शेयरिंग साइट 'डेलीमोशन'पर अपलोड कर दिया। इसमें दिख रहा है कि यात्री दोनों सांसदों का अपमान कर रहे हैं और मजाक उड़ा रहे हैं। क्रू मेंबर भी यात्रियों के साथ मिलकर हंगामा करते नजर आ रहे हैं। इस हंगामे के कारण रहमान मलिक तो विमान से दूर चले गए लेकिन दूसरे नेता वाकवानी प्लेन में चढ़ गए और अपनी सीट पर बैठ गए। लेकिन यात्रियों ने हंगामा मचाना जारी रखा और वाकवानी की लगातार हूटिंग करते रहे। बहुत देर तक हूटिंग के बाद वाकवानी भी विमान से उतर गए। इसके बाद ही विमान ने उड़ान भरी।

तकनीकी खराबी का बहाना

हालांकि एयरलाइंस के प्रवक्ता मशहूद ताजवार ने कहा कि इस विलंब का कारण विमान में तकनीकी खराबी है। ताजवार ने कहा कि हम वीआइपी संस्कृति को बढ़ावा नहीं देते। रहमान मलिक की वजह से उड़ान में देरी नहीं हुई। उधर मलिक ने बाद में सफाई दी कि विमान की उड़ान में उनकी वजह से देरी नहीं हुई बल्कि तकनीकी खराबी के कारण ऐसा हुआ।

पढ़ें: ईरान ने कर दिया था नवाज शरीफ के विमान को ईंधन देने से मना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.