Move to Jagran APP

बांग्लादेश में आइएस ने की इतालवी की हत्या

बांग्लादेश में इटली के सहायताकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इस्लामिक स्टेट (आइएस) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। देश में आइएस आतंकियों द्वारा हत्याकांड को अंजाम देने की यह पहली घटना है। अमेरिका, कनाडा व ब्रिटेन ने अपने-अपने राजनयिकों को सावधानी बरतने की सलाह दी है।

By Sachin kEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2015 09:05 AM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2015 09:16 AM (IST)

ढाका। बांग्लादेश में इटली के सहायताकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इस्लामिक स्टेट (आइएस) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। देश में आइएस आतंकियों द्वारा हत्याकांड को अंजाम देने की यह पहली घटना है। अमेरिका, कनाडा व ब्रिटेन ने अपने-अपने राजनयिकों को सावधानी बरतने की सलाह दी है। बांग्लादेश में इस साल अब तक चार उदारवादी ब्लॉगरों की भी हत्या की जा चुकी है। हत्या ऐसे समय हुई है, जब आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम बांग्लादेश दौरे पर आने से पहले सुरक्षा को लेकर चिंतित है।

loksabha election banner

खाद्य सुरक्षा परियोजना से जुड़े इतालवी नागरिक तेजारी तेवल्ले (50) नीदरलैंड्स की एक संस्था में मैनेजर पद पर कार्यरत थे। पुलिस के मुताबिक, तेजारी सोमवार शाम को उच्च सुरक्षा वाले गुलशन क्षेत्र में भ्रमण पर निकले थे, तभी बाइक सवार हमलावरों ने उन्हें बहुत नजदीक से पीछे से तीन गोलियां मार दीं और फरार हो गए। एक गोली उनके हाथ व दूसरी उनके सीने में लगी थी। अस्पताल ले जाने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

पढ़ेंः 100 देशों के 30 हजार लड़ाके आईएस से जुड़े

प्रत्यक्षदर्शी रिक्शा मैकेनिक के मुताबिक उसने तीन हमलावरों को बाइक से भागते देखा। ढाका के पुलिस आयुक्त ओहेदुज्जमान मियां ने बताया कि हत्या पूर्व नियोजित थी। हमलावरों ने न तो तेजारी का पर्स लिया और न ही मोबाइल फोन। इससे संकेत मिलता है कि हमलावर हत्या के इरादे से ही आए थे।

पढ़ेंः आतंकी संगठन ISIS में शामिल होना चाहती है DU से पढ़ी हिंदू लड़की

बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमान खान ने बताया कि अभी तक आइएस की संलिप्तता के सुबूत नहीं मिले हैं। वहीं, आतंकियों पर नजर रखने वाली संस्था साइट इंटेलीजेंस ग्रुप ने बताया कि आइएस ने अरबी में बयान जारी कर इस हत्या की जिम्मेदारी ली है। हत्याकांड के बाद अमेरिका, कनाडा व ब्रिटेन ने अपने-अपने राजनयिकों को आगाह किया है। उन्हें कहीं भी आने-जाने से पहले सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। इन देशों ने यह एडवाइजरी पश्चिमी देशों के नागरिकों को निशाना बनाने की खुफिया सूचना के बाद जारी की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.