Move to Jagran APP

इस्‍तांबुल की तरह ही अमेरिका में भी हमला कर सकता है इस्‍लामिक स्‍टेट

अमेरिका की सीआईए ने कहा है कि इस्‍लामिक स्‍टेट इस्‍तांबुल की तर्ज पर ही अमे‍रिका में भी आतंकी हमला कर सकता है। इस्‍तांबुल के हमले में मरने वालों की संख्‍या 42 हो गई है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2016 06:31 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2016 06:45 PM (IST)
इस्‍तांबुल की तरह ही अमेरिका में भी हमला कर सकता है इस्‍लामिक स्‍टेट

वाशिंगटन। अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के निदेशक जॉन ब्रेन्नन ने कहा है कि आतंकवादी संगठन इस्लामी स्टेट इस्तांबुल की तरह ही अमेरिका में भी हमला करने की योजना बना रहा है। उन्होंने कहा कि हमें इसके लिए हमेशा सतर्क रहना होगा।

loksabha election banner

सीआईए के निदेशक ने कहा कि तुर्की की आर्थिक राजधानी इस्तांबुल के अतातुर्क हवाई अड्डे दर्जनों लोगों की मौत हो गई और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। यह आईएस की अनैतिकता का नमूना है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा, हम सब जानते हैं कि सीरिया और इराक में उन्हें समाप्त करने के लिए अमेरिका गठबंधन का नेतृत्व कर रहा है। ऐसे में उनके लिए यह आश्चर्यजनक होगा कि आईएस अमेरिका को निशाना बनाने का प्रयास नहीं करेगा।

Brexit की मुहिम चलाने वाले बोरिस जॉनसन ब्रिटेन के PM की रेस से बाहर

पायलट ने दिखाई होती समझदारी तो बच जाती 45 लोगों की जान

उन्होंने कहा कि हमने देखा है कि आईएस ने क्षेत्र में सीधे या परोक्ष रूप से कई हमले किए हैं और उन्हें आश्चर्य होगा कि आईएस आसपास या दूर के क्षेत्रों में ऐसे हमलों के बारे में नहीं सोच रहा हो। इसलिए हमे सर्तक रहना होगा। वहीं, तुर्की की पुलिस ने इस्तांबुल के हवाई अड्डे पर हुए हमले के सिलसिले में 13 संदिग्धों को हिरासत में लिया है, जिनमें नौ आतंकी आईएस से जुड़े हैं। इस बीच इस्तांबुल के हवाईअड्डे पर हुए बम हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर 42 हो गई है, जबकि 239 लोग घायल हैं। मरने वालों में 13 विदेशी नागरिक थे।

भारत से लड़कर कभी भी कश्मीर नहीं जीत सकेगा पाकिस्तान: हिना रब्बानी

तुर्की की पुलिस ने इस्तांबुल के अतातुर्क हवाई पर हुए तीन आत्मघाती बम हमलों को लेकर गुरुवार को 13 संदिग्धों को पकड़ा, जिनमें नौ आतंकी आईएस से जुड़े हैं। पुलिस ने इस्तांबुल में 16 विभिन्न स्थानों पर एक साथ छापामारकर इन संदिग्धों को पकड़ा है। पकड़े गए लोगों में तीन विदेशी नागरिक शामिल हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ऐसी संभावना है कि इस हमले में कम से कम एक हमलावर विदेशी नागरिक था।

मौलाना की धमकी, जरदारी ने जुबान बंद नहीं रखी तो कर दूंगा पर्दाफाश

इस भारतीय वैज्ञानिक ने केलिफॉर्निया यूनिवर्सिटी को दान किए 11 मिलियन डॉलर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.