Move to Jagran APP

रुहानी को वोट देंगे ईरान के विपक्षी नेता करोबी

2013 में पहली बार राष्ट्रपति बनने वाले रूहानी के कार्यकाल में ही ईरान के परमाणु कार्यक्रम को लेकर दुनिया के छह शक्तिशाली देशों के साथ समझौता हुआ था।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Mon, 15 May 2017 09:44 PM (IST)Updated: Mon, 15 May 2017 09:44 PM (IST)
रुहानी को वोट देंगे ईरान के विपक्षी नेता करोबी
रुहानी को वोट देंगे ईरान के विपक्षी नेता करोबी

लंदन, रायटर। दूसरे कार्यकाल की दौड़ में शामिल ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी को विपक्षी नेता मेहदी करोबी का समर्थन मिला है। वह शुक्रवार को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में रूहानी को अपना वोट देंगे। वह साल 2011 से नजरबंद हैं।

loksabha election banner

राष्ट्रपति चुनाव में दूसरे उम्मीदवारों से कड़ी चुनौती का सामना कर रहे उदारवादी रूहानी ने अपने समर्थकों से कहा कि उन्हें ईरान को उदार और विपक्षी नेताओं को आजाद करने के लिए बड़े जनादेश की जरूरत है। 2013 में पहली बार राष्ट्रपति बनने वाले रूहानी के कार्यकाल में ही ईरान के परमाणु कार्यक्रम को लेकर दुनिया के छह शक्तिशाली देशों के साथ समझौता हुआ था।

करोबी के बेटे मुहम्मद ताघी करोबी ने कहा, 'मेरे पिता का मानना है कि लोगों को चुनाव में हिस्सा लेकर उन लोगों का मुकाबला करना चाहिए जो ईरान को इस्लामिक स्टेट बनाना चाहते हैं।' 80 वर्षीय करोबी सुधारवादी नेशनल ट्रस्ट पार्टी के नेता हैं। वह 2005 और 2009 के राष्ट्रपति चुनाव लड़ चुके हैं। इस बीच तेहरान के मेयर मुहम्मद बाकिर कालीबाफ राष्ट्रपति चुनाव से हट गए। उन्होंने कट्टरपंथी उम्मीदवार इब्राहिम रईस का समर्थन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.