Move to Jagran APP

नवाज ने अवैध रूप से विदेश में बनाई संपत्ति : इमरान

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ लगभग एक महीने से विरोध प्रदर्शन कर रहे इमरान खान ने उन पर अवैध रूप से विदेश में संपत्तियां जुटाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पीएम ने यूरोप में कई जगह संपत्ति खरीदी और करोड़ों रुपये का निवेश किया है। इमरान ने नवाज से इस बारे में स्पष्टीकरण देने की मांग की है।

By Edited By: Published: Fri, 12 Sep 2014 12:01 AM (IST)Updated: Fri, 12 Sep 2014 02:58 AM (IST)

इस्लामाबाद। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ लगभग एक महीने से विरोध प्रदर्शन कर रहे इमरान खान ने उन पर अवैध रूप से विदेश में संपत्तियां जुटाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पीएम ने यूरोप में कई जगह संपत्ति खरीदी और करोड़ों रुपये का निवेश किया है। इमरान ने नवाज से इस बारे में स्पष्टीकरण देने की मांग की है।

loksabha election banner

तहरीक ए इंसाफ (पीटीआइ) पार्टी के प्रमुख ने सीधा निशाना साधते हुए कहा, 'नवाज शरीफ मैं आपसे पूछता हूं कि इतना पैसा आपके पास कहां से आया।' इमरान के मुताबिक, लंदन के हाइड पार्क में शरीफ ने करीब 80 करोड़ रुपये की संपत्ति अपने बेटे हुसैन नवाज के जरिये खरीदी है। यह सवाल संसद में कभी नहीं पूछा जाएगा क्योंकि विपक्ष भी भ्रष्ट है। नवाज अपने भाई शाहबाज के साथ मिलकर अपने कारोबार को फायदा पहुंचाने के लिए काम करते हैं।

इमरान ने घोषणा की कि सरकार के विरोध का एक महीना पूरा होने पर वह जश्न मनाएंगे। पीटीआइ और ताहिर उल कादरी की अवामी तहरीक ने प्रधानमंत्री के इस्तीफे के लिए 15 अगस्त को प्रदर्शनों की शुरुआत की थी। उनका आरोप है कि नवाज ने पिछले साल हुए चुनावों में धांधली की थी। डॉन आनलाइन के मुताबिक, एक दिन पहले इमरान ने समर्थकों से सरकार के खिलाफ और ज्यादा सुबूत जुटाने को कहा। इमरान ने सरकार के मंत्री के उस बयान की भी आलोचना की, जिसमें उन्होंने कहा था कि इमरान और ताहिर उल कादरी के प्रदर्शनों के चलते देश को कई खरब रुपयों का नुकसान हुआ है। उन्होंने मांग की कि मंत्री अपने इस आरोप को साबित करके दिखाएं। एक दिन पहले सरकार के साथ चौदहवें दौर की वार्ता के बाद पीटीआइ के वाइस चैयरमैन शाह महमूद कुरैशी ने बताया कि हम नतीजे की ओर बढ़ रहे हैं। देश के वित्त मंत्री और सरकार की मध्यस्थता टीम के सदस्य मोहम्मद इशाक डार ने भी कुरैशी के वक्तव्य का समर्थन किया है।

पढ़ें : शरीफ के इस्तीफे के अलावा इमरान की सभी मांगें मंजूर

पढ़ें : इमरान ने नवाज को कोर्ट में खींचने की धमकी दी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.