Move to Jagran APP

बांग्लादेश: नमाज के दौरान बम धमाका, गोलीबारी में हमलावर समेत 4 की मौत

बांग्लादेश में ईद की नमाज के दौरान बम धमाका हुआ है। इस धमाके में एक हमलवार और दो पुलिसकर्मियों समेत चार लोगों की मौत हो गई है.

By Manish NegiEdited By: Published: Thu, 07 Jul 2016 09:51 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jul 2016 05:21 PM (IST)
बांग्लादेश: नमाज के दौरान बम धमाका, गोलीबारी में हमलावर समेत 4 की मौत

ढाका, (एएनआई)। बांग्लादेश की राजधानी ढाका में रेस्तरां पर हुए आतंकी हमले के ठीक एक सप्ताह बाद एक बार फिर हमला हुआ। ये हमला ढाका से करीब 100 किलोमीटर दूर किशोरगंज में हुआ। वहां मौजूद करीब हजारों लोग जब ईद की नमाज अता कर रहे थे तभी कुछ लोगों ने उन पर देशी बम फेंकेे। जिसके बाद पुलिस और उनके बीच गोलीबारी हुई। इस घटना में दो पुलिसकर्मियों सहित तीन व्यक्ति और एक आतंकी मारा गया।

loksabha election banner

ढाका में एक रेस्तरां में हुए आतंकी हमले में 22 लोगों के मारे जाने की घटना के एक सप्ताह बाद, गुरुवार को यह विस्फोट जिस स्थान पर हुआ वहां देश भर में सर्वाधिक लोग ईद की नमाज के लिए एकत्र हुए थे।

पुलिस ने बताया कि विस्फोट उत्तरी किशोरगंज जिले के शोलकिया में हुआ जहां ईद की नमाज के लिए करीब 200,000 लोग एकत्र हुए थे।

उन्होंने बताया कि विस्फोट में पुलिस का एक सिपाही मारा गया और कम से कम 13 अन्य घायल हो गए। दूसरे पुलिसकर्मी को समीपवर्ती मेमनसिंह स्थित अस्पताल ले जाया जा रहा था लेकिन उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। प्रोथोम आलो समाचार पत्र की खबर में बताया गया है कि गोलीबारी के दौरान एक महिला भी मारी गई। यह महिला समीप स्थित अपने मकान की खिड़की से घटना को देख रही थी।

विस्फोट स्थल पर पुलिस और हमलावरों के बीच गोलीबारी में एक संदिग्ध हमलावर भी मारा गया। पूरे इलाके को पुलिस ने घेर लिया है। किशोरगंज के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अबु सायेम ने बताया ‘एक संदिग्ध को पकड़ लिया गया है और करीब 13 लोग घायल हो गए हैं।’

स्थानीय खबरों में बताया गया है कि छह से सात लोगों ने धारदार हथियारों से पुलिसकर्मियों पर हमला किया। ये पुलिसकर्मी ईदगाह मैदान में प्रवेश कर रहे लोगों की तलाशी ले रहे थे। बीडीन्यूज 24 डॉट कॉम के अनुसार, किशोरगंज के एएसपी ओबैदुल हसन ने बताया कि मैदान में नमाज के लिए एकत्र हो रहे लोगों के बीच, विस्फोट से दहशत फैल गई लेकिन नमाज में कोई व्यवधान नहीं हुआ। किशोरगंज के एएसपी ने बताया ‘वह संभवत: देशी बम था। अभी कुछ स्पष्ट नहीं है।’

एक हफ्ते में दूसरा हमला

बांग्लादेश में एक हफ्ते के भीतर हुए दूसरे हमले से सुरक्षा एजेंसियों की पोल खुल गई है। इससे पहले, बीते हफ्ते राजधानी ढाका में आतंकियों ने एक हमले में दो पुलिसकर्मियों समेत 22 लोगों की जान ले ली थी।

यमन: अदन एयरपोर्ट के पास दो बम धमाके, 10 लोगों की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.