Move to Jagran APP

पति के ‘लव अफेयर्स’ से परेशान हैं तो चीन की स्‍मार्ट पत्नियों से लें टिप्स

विवाहेतर संबंधों के कई ऐसे मामले देखे गए हैं जिनमें पत्‍नियों को काफी परेशानी झेलनी होती है। पर चीनी पत्‍नियां इस मामले में स्‍मार्ट है, जानें उनके टिप्‍स...

By Monika minalEdited By: Published: Sun, 31 Jul 2016 11:43 AM (IST)Updated: Sun, 31 Jul 2016 12:57 PM (IST)

पेइचिंग। पति का यदि किसी महिला से ‘लव अफेयर’ चल रहा है तो पति-पत्नी में लड़ाई-झगड़े और अंत में परिणाम भी बेहद खौफनाक देखने को मिलते हैं, पर इस मामले में चीन ‘स्मार्ट’ है। वहां की पत्नियों की मदद के लिए देश में कई ऐसे संस्थान हैं जो बिना कुछ बिगाड़े पति को वापस पत्नी के पास पहुंचा देते हैं।

loksabha election banner

शंघाई में रहने वाली 39 साल की वांग ने पति के फोन में कुछ ऐसे मैसेज देखे जिससे पता चला कि ऑफिस में किसी के साथ उनके प्रेम संबंध हैं। पति के इस विवाहेतर संबंध से वांग बहुत परेशान हो गईं। उन्होंने बताया,’ मैं रात को सो नहीं पाती थी। मेरा रोना बंद ही नहीं हो रहा था। मुझे बहुत तकलीफ हुई थी।'

पढ़ेंः अॉटो में महिलाअों का बनाता था अश्लील वीडियो, अब पुलिस को है तलाश

न्यूयार्क टाइम्स के अनुसार, वांग ने पति से बात करने की जगह 'प्रेमिका को दूर करने' के बारे में ऑनलाइन मदद ली। चीन के कई शहरों में 'मिस्ट्रेस डिस्पेलर' कंपनियां इस तरह की सर्विस देती हैं। ये कंपनियां शादीशुदा आदमी के विवाहेतर संबंधों को खत्म करने का काम करती हैं। पति के प्रेम संबंधों से परेशान पत्नियां इस सर्विस के लिए मोटी रकम चुकाती हैं। फिर कंपनी की ओर से भेजा गया एक शख्स महिला के पति की प्रेमिका के साथ दोस्ती कर उसका भरोसा जीतता है और धीरे-धीरे उसे उसके प्रेमी से दूर कर विवाहेतर संबंध खत्म कर देता है। पिछले कुछ दशकों से चीन की अर्थव्यवस्था में तेजी आने के कारण विवाहेतर संबंध काफी आम हो गए हैं। ऐसे में इस तरह की सर्विस देने वाली कंपनियां भी बड़ी तादाद में सक्रिय हैं।

इस तरह की ढेर सारी कंपनियां चीन में सक्रिय हैं। वांग ने भी इस काम के लिए शंघाई में सर्विस देने वाली एक कंपनी को चुना। वह बताती हैं, 'मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं उस कंपनी पर भरोसा करूं या न करूं। फिर मुझे लगा कि इसके अलावा मेरे पास कोई विकल्प नहीं है। फिर मैंने इसे आजमाने का फैसला किया।' वांग कहती हैं, 'मुझे कोई परवाह नहीं कि मेरे पति की वह प्रेमिका अब कहां रहती है। मैं बहुत खुश हूं कि मेरे पति मेरे पास वापस लौट आए।'

वांग ने यह नहीं बताया कि इस सर्विस के लिए उन्होंने कितने पैसे दिए। हां इतना जरूर बताया कि फीस चुकाने के लिए उन्हें अपने माता-पिता से मदद लेनी पड़ी।

वांग की मदद देने वाली सर्विस का कहना है कि 2001 में शंघाई से काम शुरू किया था और अब वह 59 शहरों में मौजूद है। ऐसी कंपनियां अपने टारगेट की निजी जिंदगी, उसके परिवार, दोस्तों, शिक्षा और नौकरी के बारे में पूरी जासूसी करती हैं। यह पता लगाया जाता है कि महिला पैसा, प्यार या फिर सेक्स, इन तीनों में से किसके लिए प्रेम संबंध कर रही है। इसके बाद एक काउंसलर को उस महिला के पास भेजा जाता है। यह काउंसलर उस महिला से दोस्ती कर लेता है और धीरे-धीरे उसे उसके शादीशुदा प्रेमी से दूर कर देता है।

चरित्र पर शक होने पर दी ऐसी परीक्षा की चुनौती, सुनकर आपकी कांप जाएगी रूह

पति बाहर गया तो पत्नी ने किसी और से बनाए शारीरिक संबंध, फिर किया यह खौफनाक काम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.