Move to Jagran APP

'ओबामा भारत से और मजबूत संबंधों के इच्छुक'

अमेरिका भारत के साथ अपने रिश्तों को और मजबूत बनाना चाहता है। उसका मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस तरह से जनता के हित में कार्य कर रहे हैं, उन कार्यो को वह राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ सक्रियता से कार्य करके और प्रभावशाली बना सकते हैं।

By Manish NegiEdited By: Published: Sat, 06 Feb 2016 03:54 PM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2016 04:15 PM (IST)
'ओबामा भारत से और मजबूत संबंधों के इच्छुक'

वाशिंगटन। अमेरिका भारत के साथ अपने रिश्तों को और मजबूत बनाना चाहता है। उसका मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस तरह से जनता के हित में कार्य कर रहे हैं, उन कार्यो को वह राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ सक्रियता से कार्य करके और प्रभावशाली बना सकते हैं।

loksabha election banner

यह कहना है अमेरिकी राष्ट्रपति के व्हाइट हाउस कार्यालय के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट का। उनके अनुसार राष्ट्रपति ओबामा अपने कार्यकाल के आखिरी साल में भारत के साथ संबंधों को और मजबूत बनाना चाहते हैं। यह भारत के लिए अच्छा संकेत है क्योंकि वहां पर प्रधानमंत्री मोदी लोगों के जीवन की बेहतरी के लिए जिम्मेदारी निभा रहे हैं। वह राष्ट्रपति ओबामा के साथ कार्य कर रहे भारतीय लोगों के साथ बेहतर संबंध बनाकर दोनों देशों के संबंध और मजबूत बना सकते हैं। यह अच्छा कदम होगा।

यह दोनों देशों के नागरिकों के हित में होगा। एक सवाल के जवाब में अर्नेस्ट ने कहा, वातावरण पर हुए सम्मेलन के दौरान राष्ट्रपति ओबामा की प्रधानमंत्री मोदी से हुई मुलाकात लाभदायक रही। इस मुलाकात से पर्यावरण संबंधी समझौते को सफलता के मुकाम तक पहुंचाने में मदद मिली। अब ओबामा ने मोदी को अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा पर 31 मार्च से होने वाली समिट में आमंत्रित किया है। निश्चित तौर पर मुलाकात के बेहतर परिणाम आएंगे।

पढ़े : ओबामा ने रखा ऑयल टैक्स लागने का प्रस्ताव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.