Move to Jagran APP

भेड़ की खाल में भेड़िया हैं ओबामा : असांजे

लंदन। विकिलिक्स संस्थापक जूलियन असांजे ने बराक ओबामा के दोबारा राष्ट्रपति चुनाव जीतने पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ओबामा भेड़ की खाल में भेडि़या हैं। उन्होंने अपनी वेबसाइट के जरिए यह बयान दिया है। मीडिया से हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि ओबामा की जीत पर खुश होने लायक कुछ भी नहीं है। ग

By Edited By: Published: Thu, 08 Nov 2012 11:40 AM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2012 11:41 AM (IST)
भेड़ की खाल में भेड़िया हैं ओबामा : असांजे

लंदन। विकिलीक्स संस्थापक जूलियन असांजे ने बराक ओबामा के दोबारा राष्ट्रपति चुनाव जीतने पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ओबामा भेड़ की खाल में भेडि़या हैं। उन्होंने अपनी वेबसाइट के जरिए यह बयान दिया है। मीडिया से हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि ओबामा की जीत पर खुश होने लायक कुछ भी नहीं है। गौरतलब है कि असांजे इस वर्ष जून से ही लंदन स्थित इक्वाडोर एंबेसी में शरण लिए हुए हैं। उन्हें लंदन की अदालत ने स्वीडन के हवाले करने का आदेश दिया था लेकिन वह भागकर इक्वाडोर एंबेसी में घुस गए। जिसके बाद एंबेसी ने भी उन्हें शरण देने की घोषणा कर दी थी।

loksabha election banner

अंसाजे लगातार अमेरिका के खिलाफ बयान देते रहे हैं। उनका कहना है कि अमेरिका उसको फांसी पर चढ़ाना चाहता है। इसके अलावा यदि उन्हें स्वीडन को सौंप दिया गया तो वह उन्हें अमेरिका को सौंप देंगे जहां उन्हें मृत्युदंड दिया जा सकता है। ओबामा के खिलाफ दिए अपने बयान में उन्होंने कहा कि चोला बदल देने से भेड़िया भेड़ नहीं बन जाता है। ऐसा करके वह सिर्फ लोगों को बेवकूफ बनाता है। उन्होंने कहा कि अब दूसरी बार चुने जाने के बाद ओबामा और मजबूत होकर सामने आएंगे। अपने बयान में उन्होंने कहा कि ओबामा सिर्फ अच्छे व्यक्ति दिखाई देते हैं लेकिन हैं नहीं। गौरतलब है कि असाजे द्वारा लगातार हुए खुलासे के बाद अमेरिका उससे खार खाए हुए है। असांजे ने विकिलिक्स के माध्यम से अमेरिका के कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं, जिसके बाद से अमेरिका की भौंहें अंसाजे के प्रति चढ़ हुई हैं। अंसाजे स्वीडन में एक यौन प्रताड़ना के मामले में आरोपी हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.