Move to Jagran APP

सीमा वर्मा ने कहा, महंगी होती जा रही है अमेरिकी स्वास्थ्य प्रणाली

सीनेट की वित्तीय समिति में गुरुवार को एडमिनिस्ट्रेटर ऑफ सेंटर्स फॉर मेडिकेयर एंड मेडकैड सर्विसेस पद पर नामित सीमा की पुष्टि सुनवाई हुई।

By Manish NegiEdited By: Published: Fri, 17 Feb 2017 04:19 PM (IST)Updated: Fri, 17 Feb 2017 04:55 PM (IST)
सीमा वर्मा ने कहा, महंगी होती जा रही है अमेरिकी स्वास्थ्य प्रणाली
सीमा वर्मा ने कहा, महंगी होती जा रही है अमेरिकी स्वास्थ्य प्रणाली

वाशिंगटन, प्रेट्र। भारतीय-अमेरिकी सीमा वर्मा ने कहा है कि अमेरिका की स्वास्थ्य प्रणाली निराशाजनक हो गई है और यह महंगी होती जा रही है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उन्हें स्वास्थ्य सेवा के महत्वपूर्ण पद के लिए नामित किया है।

loksabha election banner

सीनेट की वित्तीय समिति में गुरुवार को एडमिनिस्ट्रेटर ऑफ सेंटर्स फॉर मेडिकेयर एंड मेडकैड सर्विसेस पद पर नामित सीमा की पुष्टि सुनवाई हुई। उन्होंने समिति के सदस्यों से कहा, 'देश की स्वास्थ्य प्रणाली को लेकर मैं बेहद चिंतित हूं। हर तरफ निराशा फैली हुई है।' सीनेट से पुष्टि होने के बाद ट्रंप प्रशासन में सीमा के सामने महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होगी। राष्ट्रपति ट्रंप ओबामाकेयर नाम से मशहूर कानून को निरस्त करना चाहते हैं।

सीनेट की वित्तीय समिति से सीमा ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति द्वारा नामित होने पर उन्हें गर्व है। उन्होंने कहा, 'यह सच है कि अमेरिकी सपना उनके लिए जिंदा है जो इसके लिए काम करना चाहते हैं। मेरे माता-पिता ने मुझे अवसर मुहैया कराने के लिए काफी त्याग किया। उन्होंने मुझे वह अवसर दिलाया जो उनके पास नहीं था।'

सीमा ने कहा कि वह स्वास्थ्य सेवा की अग्रिम पंक्ति पर काम जारी रखना चाहती हैं। देश की स्वास्थ्य सेवा प्रणाली में सुधार और बदलाव उनकी अभिलाषा है। सीनेटरों से उन्होंने कहा, 'महंगे और बहुत समय जाया होना बोझिल है और डॉक्टर इससे निराश होते जा रहे हैं। स्पष्ट रूप से कहा जाए तो कई अमेरिकियों को उनकी जरूरत के हिसाब से सेवा भी मुहैया नहीं हो पा रही है। स्वास्थ्य सुधार का परिणाम सामने आने तक हमें काफी कुछ करना होगा।'

उत्तराखंड में नौनिहालों की सेहत पर मंडरा रहा खतरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.