Move to Jagran APP

सीरिया में आइएस के खिलाफ बमबारी में मारे गए 162 आम नागरिक

सीरिया में आइएस आतंकियों के खिलाफ जारी कार्रवाई में बड़ी संख्या में बेगुनाह लोगों को भी अपनी जान से हाथ धोना पड़ रहा है। इस्लामिक स्टेट के खिलाफ अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना के हमले में पिछले साल सितंबर से लेकर अब तक 162 आम नागरिकों की मौत हो चुकी है।

By Sudhir JhaEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2015 10:33 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2015 10:57 AM (IST)
सीरिया में आइएस के खिलाफ बमबारी में मारे गए 162 आम नागरिक

दमिश्क। सीरिया में आइएस आतंकियों के खिलाफ जारी कार्रवाई में बड़ी संख्या में बेगुनाह लोगों को भी अपनी जान से हाथ धोना पड़ रहा है। इस्लामिक स्टेट के खिलाफ अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना के हमले में पिछले साल सितंबर से लेकर अब तक 162 आम नागरिकों की मौत हो चुकी है।

loksabha election banner

एक सीरियाई मानवाधिकार निगरानी संस्था ने यह जानकारी दी। निगरानी संस्था द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक इन हवाई हमलों में नागरिकों और सैनिकों सहित पिछले वर्ष 23 सितंबर के बाद से अब तक सीरिया में 2,896 लोगों की मौत हो चुकी है।


मरने वाले आम नागरिकों में 52 बच्चे और 35 महिलाएं शामिल हैं। सीरिया के उत्तरी इलाके डेर अल जोर, अल-रक्का, अलेप्पो और इदलिब में आइएस के कब्जे वाले तेल संयंत्रों पर किए गए हवाई हमलों में अधिकांश मौतें हुई हैं। इन हमलों में आइएस के 2,628 लड़ाके भी मारे गए जिनमें अधिकांश बाहरी देशों के थे।

पढ़ेंः आइएसआइएस ने कैदियों के गले में विस्फोटक बांध उड़ाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.