Move to Jagran APP

शिक्षा मंत्री के दरबार मे गूंजा ग्रेजुएट कॉलेज प्रकरण

ग्रेजुएट कॉलेज, साकची मे गुरुवार को प्रोस्पेक्टस को लेकर हुआ हंगामा व मारपीट का मामला गरमा गया है। शुक्रवार को इस पूरे प्रकरण को ग्रेजुएट कॉलेज की छात्रसंघ अध्यक्ष श्वेता कुमारी ने सर्किट हाउस मे राज्य की शिक्षा मंत्री नीरा यादव के समक्ष जोरशोर से उठाया।

By Edited By: Published: Sat, 23 Jan 2016 01:01 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2016 03:34 AM (IST)
शिक्षा मंत्री के दरबार मे गूंजा ग्रेजुएट कॉलेज प्रकरण

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। ग्रेजुएट कॉलेज, साकची मे गुरुवार को प्रोस्पेक्टस को लेकर हुआ हंगामा व मारपीट का मामला गरमा गया है। शुक्रवार को इस पूरे प्रकरण को ग्रेजुएट कॉलेज की छात्रसंघ अध्यक्ष श्वेता कुमारी ने सर्किट हाउस मे राज्य की शिक्षा मंत्री नीरा यादव के समक्ष जोरशोर से उठाया। श्वेता ने शिक्षा मंत्री को दैनिक जागरण की प्रति सौपते हुए कॉलेज से सड़क तक गुरुवार को हुई छात्राओ के साथ मारपीट के लिए जेसीएम संगठन के रजनीश दास व पप्पू को दोषी बताया। कहा, इन दोनो जेसीएम नेताओ ने घटना के दौरान उनके साथ भी बदसलूकी की। श्वेता ने शिक्षा मंत्री को मांगपत्र सौपकर पूरे मामले की जांच करा जेसीएम के कार्यकर्ताओ के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया। इस मौके पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) की ओर से अमिताभ सेनापति, रवि प्रकाश सिंह, अखिलेश सिंह आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

--------------

कॉलेजो मे नही चलने दी जाएगी गुंडागर्दी : नीरा यादव

ग्रेजुएट कॉलेज मे गुरुवार को छात्राओ के साथ हुई मारपीट की घटना को शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने गंभीरता से लिया है। शुक्रवार को कॉलेज की अध्यक्ष श्वेता कुमारी से मुलाकात मे शिक्षा मंत्री ने उन्हे आश्र्वस्त किया कि कॉलेजो मे किसी भी तरह की गुंडागर्दी नही चलने दी जाएगी। शैक्षणिक संस्थानो मे इस तरह की घटना निंदनीय है। वह पूरे प्रकरण की जांच कराएंगी। उन्होने जिला प्रशासन को राजनीति करने वाले छात्र-छात्राओ तथा अन्य दलो के कार्यकर्ताओ को चिन्हित कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के लिए कहा है। उन्होने छात्राओ से भी अपील की कि वे कक्षाएं करे तथा किसी को कॉलेज मे प्रवेश न करने दे।

------------------

लॉ कॉलेज मान्यता की मांग

जमशेदपुर को-ऑपरेटिव लॉ कॉलेज के प्राचार्य व छात्र संगठनो ने मान्यता देने की मांग शिक्षा मंत्री से की है। शिक्षा मंत्री नीरा यादव से सर्किट हाउस मे मिलने पहुंचे प्राचार्य डा. जितेद्र ने कहा कि इसकी मान्यता यूनिवर्सिटी से तो है लेकिन राज्य सरकार की ओर से यह मामला अब तक लंबित है। इस वजह से आधारभूत संरचना के विकास के लिए फंड नही मिल पा रहा है। इसका समर्थन वरिष्ठ भाजपा नेता तथा कोल्हान विश्र्वविद्यालय के सिंडिकेट सदस्य राजेश शुक्ला व अभाविप के प्रभात शंकर तिवारी ने भी किया। मंत्री ने मसले पर विचार करने का आश्र्वासन देते हुए कहा कि इस कॉलेज को जल्द मान्यता दिलाने का प्रयास किया जायेगा।

-----------------

कई संगठनो ने सौपा ज्ञापन

जमशेदपुर अभिभावक संघ, यूथ डिबेट सोसाइटी ने भी सर्किट हाउस पहुंचकर शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौपा। अभिभावक संघ की ओर से बीपीएल एडमिशन, सरकारी स्कूलो की मनमानी रोकने के संबंध मे ज्ञापन सौपा गया तथा यूथ डिबेट सोसाइटी हरहरगुट्टू ने घाघीडीह मौजा मे कन्या उच्च विद्यालय खोलने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.