Move to Jagran APP

अपहरण-गंगाजल में जंगलराज की झलक, अब न करना भूल : अजय देवगन

अपहरण और गंगाजल फिल्म तो आपने देखी होगी... जी हां बिहार की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्में। दोनों फिल्मों में यहां के जंगलराज की झलक दिखाई गई थी। ये बातें अभिनेता अजय देवगन ने जमुई में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कही।

By Amit AlokEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2015 09:09 AM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2015 07:57 PM (IST)
अपहरण-गंगाजल में जंगलराज की झलक, अब न करना भूल : अजय देवगन

जागरण टीम, भागलपुर। अपहरण और गंगाजल फिल्म तो आपने देखी होगी... जी हां बिहार की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्में। दोनों फिल्मों में यहां के जंगलराज की झलक दिखाई गई थी। ये बातें अभिनेता अजय देवगन ने जमुई में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कही।

loksabha election banner

अजय देवगन ने कहा, जो भूल की उसकी वजह से जंगलराज आया था, अब दोबारा ऐसी भूल न करना। जंगलराज का दौर था कि बिहार में अपहरण, हत्या, लूट की घटनाएं दिन के उजाले में हुआ करती थीं।

इसी कारण 'अपहरण' व 'गंगाजल' जैसी कई फिल्मों में उस समय की स्थिति का चित्रण किया गया। आपको एक बार फिर मौका मिला है। बिहार को विकसित राज्य बनाने के लिए राजग की सरकार बनाएं। एक झलक पाने के लिए उमड़ी भीड़ अनियंत्रित होने लगी तो अजय देवगन ने खुद लोगों को शांत रहने की अपील की।

दस मिनट तक जनसभा में उमड़ी भीड़ उन्हें धैर्य के साथ सुनती रही। विकास में बिहार के पिछड़ेपन के हवाले से उन्होंने कहा कि इस बार जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है। आज मैं बिहार की तरक्की की खातिर आपसे राजग को मजबूत करने के लिए आशीर्वाद मांगने आया हूं।

लखीसराय जिला के बड़हिया में अजय देवगन की एक झलक पाने के लिए उमड़ी भीड़ अनियंत्रित हो गई, लिहाजा रोड-शो का उनका कार्यक्रम रद करना पड़ा। अजय देवगन ने नाम लिए बगैर महागठबंधन के दो नेताओं पर बिहार को पीछे धकेलने का आरोप लगाया। उनका इशारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर था।

कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करने के लिए राजग की सरकार बनाएं। प्रधानमंत्री को हम लोगों ने काफी करीब से देखा है। वे काफी जुझारू नेता हैं। मैं राजनीति में नहीं जा रहा हूं, पर बिहार के हित में चुनाव प्रचार में कूदना पड़ा है।

लखीसराय जिला के बड़हिया में अजय देवगन का रोड-शो निर्धारित था। वहां पहले से ही भीड़ जुट गई। दोपहर साढ़े तीन बजे उनका हेलीकॉप्टर उच्च विद्यालय के मैदान में उतरा। उनकी एक झलक पाने केलिए लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। मौके पर तैनात पुलिस एवं अद्र्धसैनिक बल ने भीड़ को काबू करने के लिए बल प्रयोग किया, लेकिन भीड़ नियंत्रित नहीं हो सकी। अंतत: रोड-शो रद करना पड़ा। अंत में अजय देवगन माइक से भाजपा प्रत्याशी को वोट देने की अपील करते हुए वापस लौट गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.