Move to Jagran APP

प्रथम सेमेस्टर परीक्षाओं का परिणाम आज

हरियाणा विद्यालय विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा सितम्बर-अक्तूबर-2015 में संचालित की गई दसवीं एवं बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं के नियमित परीक्षार्थियों की प्रथम सेमेस्टर की निष्पादन रिपोर्ट व रि-अपीयर, अंक सुधार व अतिरिक्त विषय परीक्षा के स्वयंपाठी परीक्षार्थियों का परिणाम 17 दिसम्बर को घोषित किया जा रहा हैं।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Wed, 16 Dec 2015 08:54 PM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2015 09:27 PM (IST)
प्रथम सेमेस्टर परीक्षाओं का परिणाम आज

भिवानी: हरियाणा विद्यालय विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा सितम्बर-अक्तूबर-2015 में संचालित की गई दसवीं एवं बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं के नियमित परीक्षार्थियों की प्रथम सेमेस्टर की निष्पादन रिपोर्ट व रि-अपीयर, अंक सुधार व अतिरिक्त विषय परीक्षा के स्वयंपाठी परीक्षार्थियों का परिणाम 17 दिसम्बर को घोषित किया जा रहा हैं।

loksabha election banner

यह निष्पादन रिपोर्ट व परिणाम 17 दिसम्बर को दोपहर 12:00 बजे के बाद से बोर्ड की अधिकारिक वेबसाईट्स डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.बीएसइएच.ओआरजी.आईएन के द्वारा जाना जा सकेगा। बोर्ड प्रवक्ता ने बताया कि इन दोनों परीक्षाओं से सम्बंधित प्रथम सेमेस्टर विद्यालयी परीक्षार्थियों की निष्पादन रिपोर्ट 19 दिसम्बर से सम्बधित विद्यालयों द्वारा बोर्ड की वेबसाईटस पर लॉगिन करते हुए प्राप्त की जा सकेगी।

परिणाम जानने में किसी प्रकार की तकनीकी समस्या के सन्दर्भ में हैल्पलाईन नम्बर 01664-254000 पर सम्पर्क करें। यदि कोई विद्यालय समय पर निष्पादन रिपोर्ट प्राप्त नहीं करता है, तो इसके लिए वह स्वयं जिम्मेवार होगा।

उन्होंने आगे बताया कि इस परीक्षा परिणाम-निष्पादन रिपोर्ट के आधार पर मार्च-2016 में संचालित होने वाली दसवीं एवं बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं के लिए ऑनलाईन पंजीकरण 18 दिसम्बर से प्रारम्भ होगा, जिसके लिए शुल्क व तिथियां निर्धारित कर दी गई हैं। दसवीं एवं बारहवीं नियमित प्रथम सेमेस्टर रि-अपीयर के लिए 375 रूपये सामान्य पंजीकरण शुल्क जमा करवाने की अंतिम तिथि 07 जनवरी, 2016 है, तथा स्वयंपाठी परीक्षार्थी के लिए 700 रूपये सामान्य पंजीकरण शुल्क जमा करवाने की अंतिम तिथि 07 जनवरी, 2016 है।

100 रूपये विलम्ब शुल्क सहित पंजीकरण की अंतिम तिथि 14 जनवरी,2016 तथा 300 रूपये विलम्ब शुल्क सहित पंजीकरण की अंतिम तिथि 21 जनवरी, 2016 तथा 1000 रूपये विलम्ब शुल्क सहित पंजीकरण की अंतिम तिथि 28 जनवरी, 2016 है।


बोर्ड प्रवक्ता ने बताया कि इस परीक्षा परिणाम के आधार पर जो परीक्षार्थी अपनी उत्तरपुस्तिकाओं की पुन:जांच अथवा पुनर्मुल्यांकन करवाना चाहते हैं तो वे ऑन लाईन व ऑफ लाईन आवेदन कर सकते हैं । आफॅ लाईन आवेदन के लिए निर्धारित आवेदन-पत्र, जिसका प्रोफॉर्मा बोर्ड की वेबसाईट से डाऊनलोड किया जा सकता है अथवा पंजीकृत पुस्तक विक्रेताओं या बोर्ड मुख्यालय से प्राप्त किया जा सकता है, को पूर्ण रूप से भरकर निर्धारित पुन: जांच व पुनर्मुल्यांकन शुल्क सहित परिणाम घोषित होने की तिथि से 20 दिन तक बोर्ड मुख्यालय में भेजना सुनिश्चित करें ।

उन्होंने आगे बताया कि पंजीकरण की उक्त तिथियों से अभिपा्रय: है कि सफ ल पंजीकरण के साथ-साथ निर्धारित शुल्क का बोर्ड कार्यालय के निमित बैंक खातों में जमा होना है ।
बोर्ड प्रवक्ता ने बताया कि इंटरनेट व हैल्पलाईन इत्यादि की सुविधा परीक्षार्थियों को परीक्षा फल तुरंत उपलब्ध करवाने के लिए दी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.