Move to Jagran APP

दुर्घटना में मौत के बाद प्रदर्शन करने वालों को दौड़ाया

लखनऊ। राजधानी के जानकीपुरम इलाके में दुर्घटना में युवक की मौत के बाद शव रखकर प्रदर्शन करने

By Edited By: Published: Tue, 29 Jul 2014 04:34 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jul 2014 04:34 PM (IST)
दुर्घटना में मौत के बाद प्रदर्शन करने वालों को दौड़ाया

लखनऊ। राजधानी के जानकीपुरम इलाके में वसूली से बच भागे ट्रक ने युवक को रौंद डाला। इससे उसकी मौत हो गई। बाद में लोगों के शव रखकर प्रदर्शन करने से जाम की स्थिति बनी तो पुलिस ने लाठियां लेकर प्रदर्शनकारियों को दौड़ाया। इस दौरान भगदड़ मचने से कई लोगों को चोटें आई हैं।

loksabha election banner

घटनाक्रम के मुताबिक घर से जगन्नाथ व बाला जी की यात्रा के लिए निकले नीरज पांडे (35) की ट्रक की चपेट में आने से इंजीनियरिंग चौराहे के पास मौत हो गई। नीरज अपने मित्र अंशुल के साथ चारबाग स्टेशन जा रहा था। घटना के दौरान अंशुल गुप्ता भी घायल हो गया है वहीं ट्रक में फंसकर स्कूटी करीब सौ मीटर तक रगड़ते हुए आगे चली गई। सूचना मिलने पर पहुंचे परिजनों व क्षेत्रीय लोगों ने चौकी इंचार्ज व टै्रफिक पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तीन घंटे तक इंजीनियरिंग चौराहे पर जाम लगाए रखा। पुलिस ने समझाने की कोशिश की लेकिन स्थानीय लोग नहीं मानें, ऐसे में पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इससे सड़क पर भगदड़ की स्थिति हो गई। मौके पर पहुंचे एसपी ट्रांस गोमती व कई थानों की पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया तब कही जाकर दो किमी. तक लगा जाम हट सका।

स्थानीय लोगों का आरोप था कि यह दुर्घटना नहीं हत्या है। क्योंकि इंजीनियरिंग चौराहे पर स्थित चौकी इंचार्ज व ट्रैफिक पुलिस कर्मी नियमित रूप से ट्रक चालकों से वसूली करते हैं, जो ट्रक चालक पैसे नहीं देता है उसे तरह-तरह से परेशान करते हैं। ऐसे में अकसर इस रूट से निकलने वाले ट्रक चालक अपने ट्रक तेज गति से निकालते हैं। मंगलवार दोपहर भी जब नीरज पांडे व उसका मित्र अंशुल अपनी स्कूटी से चारबाग स्टेशन जा रहे थे, तब भी कुछ ऐसा हुआ। नीरज के मित्र अनिल ने बताया कि नीरज व उसकी पत्‍‌नी प्रतिभा को नीलांचल एक्सप्रेस से जगन्नाथ जी दर्शन के लिए दोपहर 2.05 बजे के आसपास चारबाग स्टेशन से ट्रेन पकड़नी थी, प्रतिभा अपने देवर शितांशु पांडे के साथ मोटरसाइकिल से थी और नीरज अपने मित्र अंशुल के साथ स्कूटी से था। परिजनों के मुताबिक सारी घटना नीरज के भाई शितांशु के आंखों के सामने हुई। मूल रूप से अजमतपुर, जिला हरदोई निवासी नीरज पांडे पुत्र राम मूर्ति पांडे बीटीसी सदस्य भी था और लखनऊ में थाना मड़ियाव के अंतर्गत आने वाले मुहल्ले वेदनाथ पुरम में रहकर किराने की दुकान चला रहा था। घटना स्थल पर नीरज की पत्‍‌नी व परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था। परिजनों के मुताबिक अभी शादी के चंद साल ही हुए थे, नीरज के चार वर्षीय एक बेटा शौर्य पांडे है। घायल नीरज के मित्र अंशुल गुप्ता के पैर व शरीर के अन्य हिस्से में काफी चोटें आई है। घायल अंशुल का हाई वे ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। मृतक के भाई शितांशु की ओर से ट्रक चालक पीबी के खिलाफ मामला दर्ज कराने के साथ ही स्थानीय पुलिस व ट्रैफिक पुलिस की करतूत की लिखित शिकायत की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.