PreviousNext

डीएम साहब! एक व्यक्ति, दो आय

Publish Date:Tue, 25 Sep 2012 09:57 PM (IST) | Updated Date:Tue, 25 Sep 2012 09:59 PM (IST)

देवरिया: आय प्रमाण पत्र के नाम पर तहसीलों में लूट मची हुई है। कहीं एनजीओ तो कहीं लेखपाल छात्रों एवं अभिभावकों को लूट रहे हैं। आलम यह है कि गरीबों को अमीरों की आय तो अमीरों को गरीबों की आय की रिपोर्ट लेखपाल लगाकर पैसा ले रहे हैं। एक लेखपाल ने तो ऐसा खेल खेला कि एक ही व्यक्ति के वार्षिक आय की रिपोर्ट दो तरह का लगा दिया। चौंकिए नहीं यह कारनामा रामपुर कारखाना के लेखपाल ने किया है। इसमें अफसरों की भूमिका भी संदिग्ध है।

सदर तहसील क्षेत्र के रामपुर कारखाना निवासी रामजी चौहान ने अपने लड़के केशव चौहान के लिए आय प्रमाण पत्र बनवाने गए तो लेखपाल ने 35 सौ रुपये प्रतिमाह के हिसाब से वार्षिक आय 42 हजार रुपये की रिपोर्ट लगा दी। इसके बाद रामजी ने फिर से अपनी लड़की सोनी चौहान के आय प्रमाण पत्र की रिपोर्ट लगवाने गए। लेखपाल ने कम आय दिखाने के लिए पैसे की मांग की। जब रामजी ने लेखपाल को पैसा नहीं दिया तो लेखपाल ने इस रिपोर्ट में उसकी प्रतिमाह की आय 5 हजार रुपये यानी वार्षिक 60 हजार रुपये का रिपोर्ट लगा दिया। उधर अधिक आय की रिपोर्ट लगाने पर टाउन एरिया रामपुर कारखाना वार्ड नंबर 9 के सभासद तेतरा देवी, पवन कुमार गुप्ता के अलावा हियुवा के जिलाध्यक्ष मुन्ना राय, जिला संयोजक नीरज शाही, जिला महामंत्री सुरेंद्र चौरसिया, जिला मंत्री धनवंत सिंह व सुरजीत सिंह, धनेश कुमार ने एसडीएम से मामले की शिकायत कर जांच कराने की मांग की है।

-------------------------

इंसर्ट...

एनजीओ वाले बिना लेखपाल के रिपोर्ट के ही फर्जी आय प्रमाण पत्र छपवाकर हस्ताक्षर बनवा ले रहे हैं। अगर लेखपाल द्वारा एक व्यक्ति का दो आय बनाया गया है तो यह गंभीर मामला है। इसकी जांच कराकर दोषी लेखपाल के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

मुनीश सिंह

तहसीलदार देवरिया

------------------------

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    बिजली को लेकर आमरण अनशन पर बैठे उपभोक्ताप्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक में कार्रवाई की मांग
    यह भी देखें
    अपनी प्रतिक्रिया दें
      लॉग इन करें
    अपनी भाषा चुनें




    Characters remaining

    Captcha:

    + =


    आपकी प्रतिक्रिया

      मिलती जुलती

      यह भी देखें
      Close