Move to Jagran APP

समान विकास, वरना इस्तीफा

By Edited By: Published: Tue, 06 Dec 2011 06:13 PM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2011 06:13 PM (IST)
समान विकास, वरना इस्तीफा

जागरण प्रतिनिधि, रूपनगर : विकास कार्यों के लिए राज्य सरकार की ओर से जारी की गई ग्रांट से शहर के सभी वार्डो में विकास करवाए जाने के प्रस्ताव पर डिप्टी डायरेक्टर ने रोक लगा दी। इससे नाराज दो कांग्रेसी व एक निर्दलीय पार्षद ने नगर कौंसिल की बैठक का बहिष्कार कर दिया। यहीं नहीं कांग्रेसी पार्षद पोमी सोनी व कृष्णलाल सर्राफ ने पद से इस्तीफा देने की भी धमकी दे डाली।

loksabha election banner

उधर नगर कौंसिल अध्यक्ष अमरजीत सिंह सत्याल की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास कर दिया गया है।

कांग्रेसी पार्षदों ने दी इस्तीफा की धमकी

मंगलवार को बाद दोपहर जैसे ही नगर कौंसिल की बैठक शुरू हुई। पार्षद पोमी सोनी, कृष्ण सराफ व वेद प्रकाश ने मुख्यमंत्री द्वारा संगत दर्शन में दी गई ग्रांट का पैसा सभी वार्डो में बराबर खर्च होनी चाहिए, लेकिन डिप्टी डायरेक्टर ने उक्त प्रस्ताव पर रोक लगा दी। इससे गुस्साए पार्षदों ने बैठक का बहिष्कार कर दिया। पोमी सोनी व कृष्ण सराफ ने कहा यदि उनके प्रस्ताव पर विचार नहीं किया गया तो वह पद से इस्तीफा देने से भी गुरेज नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि वह सीमत वार्डो में विकास होने से नाराज नहीं हैं, लेकिन उनकी मांग शहर के सभी वार्डो में काम है।

खुश रहे प्रधान

नगर कौंसिल की बैठक में पहली बार नगर कौंसिल अध्यक्ष खुश दिखाई दिए। हालांकि हमेशा नगर कौंसिल प्रधान का साथ देने वाले तीन पार्षदों ने बैठक का बहिष्कार कर दिया था, लेकिन सबसे बड़ी बात यह रही कि सतारूढ़ के पार्षद जो हमेशा विभिन्न मुद्दे को लेकर अध्यक्ष को घेरते रहते थे, मंगलवार को उनके साथ दिखाई दिए। नप अध्यक्ष पर हमेशा तीखे कटाक्ष करने वाली भाजपा पार्षद रचना लांबा ने कहा कि वह सत्याल (अध्यक्ष) की कार्यशैली से नाराज थी। वैसे पार्टी मुद्दे पर साथ है। अकाली पार्षद बावा सिंह ने भी अध्यक्ष की पीठ थपथपाते हुए कहा कि अंत में हम ही काम आएंगे। बैठक दौरान नप अध्यक्ष बागोबाग भी उपस्थित थे।

यह प्रस्ताव हुए पास

बैठक में डिप्टी डायरेक्टर के पत्र मुताबिक बिल्डिंग बायेलाज में संशोधन कर सेल्फ सर्टिफिकेट स्कीम को लागू करने, शहर में भीड़ भाड़ वाले एरिया नगर कौंसिल कार्यलय से मेन बाजार को होते हुए फूल चक्कर तक को नो व्हीकल जोन घोषित करने, कौंसिल के सात क्लार्को को जूनियर सहायक पदोन्नति देने व रमेश कुमार कर्मचारी के सेवानिवृत्त होने पर बकाया राशि का भुगतान करने के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.