Move to Jagran APP

जाम लगाने वाले सत्रह लोगों पर मुकदमा, पुलिस तैनात

शाहपुर (मुजफ्फरनगर): मुजफ्फरनगर दंगे की लपटों में झुलस चुके गांव कुटबा में उपजा विवाद फिलहाल खत्म नह

By Edited By: Published: Sun, 30 Aug 2015 12:08 AM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2015 12:08 AM (IST)
जाम लगाने वाले सत्रह लोगों पर मुकदमा, पुलिस तैनात

शाहपुर (मुजफ्फरनगर): मुजफ्फरनगर दंगे की लपटों में झुलस चुके गांव कुटबा में उपजा विवाद फिलहाल खत्म नहीं हुआ है। पुलिस ने इस मामले में चौकी पर जाम लगाकर धरना और प्रदर्शन करने वाले 17 लोगों को नामजद करते हुए सैकड़ों अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। एहतियात के तौर पर बसी रोड पर नहर के पास पीएसी और पुलिस बल तैनात किया गया है।

loksabha election banner

पलड़ा की शरणार्थी कालोनी में रहने वाला शरीफ शुक्रवार को अपने पैतृक मकान की दीवार तोड़कर ईंट लेने गांव कुटबा गया था। यहां पर उसकी पड़ोसी महिपाल से कहासुनी हो गई। इसके बाद दोनों में मारपीट हुई। घटना के बाद शरीफ के परिजनों ने सैकड़ों शरणार्थी महिलाओं और पुरुषों के साथ कस्बे की पुलिस चौकी पर पहुंचकर जाम लगा दिया था। पुलिस व प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की थी। इसके बाद बसी रोड पर नहर पुल के पास आर्य एकेडमी के दो छात्रों पर धारदार हथियारों से हमला कर घायल कर दिया गया था। इस घटना के बाद कस्बा और देहात में तनावपूर्ण स्थिति बन गई थी। पुलिस ने कस्बे की पुलिस चौकी पर जाम लगाकर हंगामा और प्रर्दशन करने के मामले में शरीफ, शौकीन, इकबाल, यूनुस, सुक्खन, याकूब, मूला, अलीशेर, अकरम, इस्लामू, गफूर, छोटी, अली मोहम्मद, यासीन, नौशाद कु़रैशी, इदरीस व एक अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। चर्चा है कि दो आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। एहतियात के तौर पर कस्बे के बसी रोड पर पीएसी और पुलिस बल तैनात किया गया है। पूरे दिन सीओ बुढ़ाना एसपी शर्मा ने कस्बे की पुलिस चौकी पर कैंप किए रखा।

इन्होंने कहा-

घटना के बाद हर पहलू पर नजर रखी जा रही है। एहतियात के तौर पर पुलिस बल तैनात है। स्थिति पूरी तरह सामान्य है।

-केबी सिंह, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.