Move to Jagran APP

इंतजार करते रहे डीएम, नहीं उठाया विद्युत अधिकारियों ने फोन

बांदा, जागरण संवाददाता : बांदा में विद्युत विभाग के अधिकारियों के मनमाने रवैये से जनता तो त्रस्त है

By Edited By: Published: Sat, 01 Nov 2014 01:11 AM (IST)Updated: Sat, 01 Nov 2014 01:11 AM (IST)
इंतजार करते रहे डीएम, नहीं उठाया विद्युत अधिकारियों ने फोन

बांदा, जागरण संवाददाता : बांदा में विद्युत विभाग के अधिकारियों के मनमाने रवैये से जनता तो त्रस्त है ही, खुद प्रशासन ने भी सिर पीट लिया है। भ्रष्टाचार, विद्युत चोरी जैसे गंभीर आरोपों के घिरे इस महकमे के अधिकारियों का रवैया आम जनता के लिए बेहद रुखा और अभद्र रहता है। जरूरत के वक्त अधिशाषी अभियंता से लेकर अवर अभियंता तक फोन नहीं उठाते। विद्युत अधिकारियों के फोन न उठाने वाले गैरजिम्मेदाराना व्यवहार से गुरुवार को खुद जिलाधिकारी भी रूबरू हुए।

loksabha election banner

दरअसल, अबतक आम जनता आयुक्त और जिलाधिकारी से ये शिकायतें किया करती थी कि विद्युत विभाग के अधिकारी जरूरत के वक्त अपना सीयूजी फोन नहीं उठाते हैं। अधिकारी इसपर कार्रवाई का आश्वासन देते लेकिन सुधार कुछ नहीं होता। गुरुवार को जिलाधिकारी सुरेश कुमार ने मुहर्रम की पांचवी तारीख होने के बावजूद रात 9 बजे अचानक बिजली जाने पर इसकी जानकारी करनी चाही। उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट से अधिशाषी अभियंता को फोन करके इस कटौती के कारणों की जानकारी करने को कहा। लेकिन कई बार रिंग करने के बावजूद अधिशाषी अभियंता का फोन नहीं उठा। इसके बाद अधीक्षण अभियंता व अवर अभियंताओं को फोन किया गया। लेकिन उनका भी किसी का फोन नहीं उठा। आखिरकार जिलाधिकारी को कटौती का कारण पता नहीं चल पाया।

नाराज जिलाधिकारी ने विद्युत अवर अभियंताओं को आदेश दिए हैं कि सभी अवर अभियंता मुहर्रम तक सब स्टेशनों पर रहकर बिजली कटने के बाद आने वाले फोनों का जवाब खुद मौजूद रहते हुए देंगे। अगर अवर अभियंता इसमें कोई लापरवाही बरतते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं डीएम ने 30 तारीख को रात 9 बजे हुई विद्युत कटौती के बारे में अधिकारियों से स्पष्टीकरण भी मांगा है। सूचना विभाग के माध्यम से डीएम कार्यालय ने यह जानकारी जारी की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.