Move to Jagran APP

प्रवेश पत्रों में कहीं फोटो गलत, कहीं नाम

By Edited By: Published: Thu, 20 Feb 2014 06:44 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2014 06:45 PM (IST)
प्रवेश पत्रों में कहीं फोटो गलत, कहीं नाम

मैनपुरी: यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारी में शिक्षा विभाग जुट गया है। परीक्षा में शामिल होने वाले 1,09,730 परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र बोर्ड कार्यालय ने डीआइओएस को उपलब्ध करा दिए हैं। प्रवेश पत्रों में कमियां सामने आई हैं। कहीं परीक्षार्थी का फोटो गलत लगा है तो कहीं नाम गलत अंकित हैं।

loksabha election banner

तीन मार्च से शुरू हो रही यूपी बोर्ड की परीक्षा को लेकर शिक्षा विभाग ने परीक्षा सामग्री का वितरण गुरुवार से शुरू कर दिया। परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र देर शाम से बंटने शुरू हो गए। दो दर्जन से अधिक कॉलेजों के विद्यार्थियों के प्रवेश पत्रों में त्रुटि सामने आई है। कई बच्चों के फोटो गलत लग गए हैं, तो कई के नाम गलत दर्ज हैं। उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण शुक्रवार से शुरू हो जाएगा। सभी परीक्षा केंद्रों को निर्धारित छात्र संख्या के सापेक्ष 50 फीसद ही उत्तर पुस्तिकाएं पहले राउंड में दी जाएंगी। इस बार हाईस्कूल के 62,492 तथा इंटरमीडिएट 47,238 परीक्षार्थी 212 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देंगे।

26 तक उपलब्ध होंगे प्रश्न पत्र

बोर्ड ने सभी परीक्षा केंद्रों को 26 फरवरी तक प्रश्न पत्र उपलब्ध कराने का आदेश जारी किया है। बोर्ड की ओर से कंट्रोल रूम को भेजे गए प्रश्नपत्र के बंडल कॉलेज वाइज हैं। बोर्ड ने यह भी निर्देश दिया है कि प्रश्न पत्र का वितरण पूरी सुरक्षा के साथ किया जाए ताकि किसी तरह की कोई गड़बड़ी न हो सके।

क्या कहते हैं अधिकारी

प्रवेश पत्र और उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण शुरू करा दिया गया है। जिन प्रवेश पत्रों में त्रुटि है उसकी लिखित शिकायत प्रधानाचार्य करें और प्रवेश पत्र को स्वयं ठीक करें ताकि परीक्षार्थी परीक्षा से वंचित न होने पाए।

गजराज प्रसाद यादव, डीआइओएस, मैनपुरी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.