Move to Jagran APP

राजस्थान विधानसभा का सत्र शुरू

By Edited By: Published: Tue, 27 Aug 2013 02:28 AM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2013 02:29 AM (IST)

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। तेरहवीं राजस्थान विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो गया। मौजूदा विधानसभा का यह अंतिम सत्र है, नवम्बर में विधानसभा चुनाव होने है। सोमवार को सदन में सरकार ने 16 विधेयक सदन के पटल पर रखे उसके बाद शोकभिव्यक्ति के कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

loksabha election banner

कार्यवाही शुरू होने के साथ ही नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने अजमेर विकास प्राधिकरण की स्थापना का प्रस्ताव रखा। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के विधायकों की बैठक विधानसभा में न पक्ष लॉबी में शुरू हुई। बैठक की अध्यक्षता नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने की। भाजपा सदन की अवधि पांच से सात दिन तक रखने की मांग रखेगी। साथ ही सरकार को सदन में सरकार को भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था और रिफाइनरी को लेकर उठे विवाद पर घेरने की योजना बनाई है।

भाजपा विधायक दिगंबर सिंह के मुताबिक पार्टी ने माइंन आवंटन, 108 एंबुलेंस घोटाला जैसे मामलों पर चर्चा की। इसी के साथ रिफाइनरी के स्थान को लेकर उठे विवाद को भी सदन में उठाने की तैयारी है।

कांग्रेस विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई, जिसमें दो माह बाद होने वाले चुनाव को देखते हुए सरकार के कामकाज का प्रचार-प्रसार करने और सदन में एकजुट रहने की विधायकों को नसीहत दी गई।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.