चंबा का सुभाष उदयपुर में करेगा प्रदेश का भाग्य उदय

Wed, 20 Feb 2013 01:27 AM (IST)

अशोक टंडन, चंबा

ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला की पुरुष वर्ग की टीम में चंबा कॉलेज का खिलाड़ी पहली मर्तबा हिस्सा लेने गया है। वेट लिफ्टिंग हिमाचल की टीम सोमवार को उदयपुर राजस्थान में 22, 23 व 24 फरवरी को आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए रवाना हो गई है। जिसमें हिमाचल के विभिन्न कॉलेजों के आठ खिलाड़ी रवाना हुए हैं।

चंबा कॉलेज का सुभाष कुमार अंतर विश्वविद्यालय भारोत्तोलन प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करेगा। अंतर महाविद्यालय भारोत्तोलन प्रतियोगिता में दमदार प्रदर्शन करने वाले प्रदेश के विभिन्न कॉलेजों के लड़कों का चयन प्रदेशस्तरीय टीम में हुआ था। जिसमें पहली मर्तबा चंबा कॉलेज के खिलाड़ी का भी चयन हुआ था। उक्त चयनित टीम को राजकीय महाविद्यालय ढलियारा में 10 दिनों का विशेष अभ्यास भी करवाया गया है। हिमाचल भारोत्तोलन संघ के सदस्यों की देखरेख में संपन्न हुए अभ्यास में चयनित खिलाड़ियों को भारोत्तोलन के विशेष गुर सिखाए गए हैं। जो राजस्थान के उदयपुर में जाकर एचपीयू का भाग्य उदय करेंगे। इंटर यूनिवर्सिटी प्रतियोगिता के लिए चयनित खिलाड़ियों ने अंतर महाविद्यालय प्रतियोगिता के विभिन्न भारवर्ग में अपने कॉलेजों का प्रतिनिधित्व करते हुए उत्कृष्ठ प्रदर्शन किया था और मेडल जीते थे।

गौरतलब हो कि चंबा कॉलेज ने पहली दफा 2008-09 में इंटर कॉलेज प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था, टीम को तैयार करने में कॉलेज के प्राचार्य एमएल शर्मा का अहम योगदान रहा है। खेल विभाग की प्रो. सुनीता महाजन ने बताया कि ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए चंबा कॉलेज का सुभाष रवाना हो गया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए क्लिक करें m.jagran.com परया

कमेंट करें

Web Title:

(Hindi news from Dainik Jagran, newsstate Desk)

यह भी देखें

प्रतिक्रिया दें

English Hindi
Characters remaining


लॉग इन करें

यानिम्न जानकारी पूर्ण करें



Word Verification:* Type the characters you see in the picture below

    स्थानीय

      यह भी देखें
      Close
      चंबा प्रशासन करेगा घायलों का भुगतान
      उदयपुर में खनन करते ट्रैक्टर चालक दबोचे
      उदयपुर में पुलिस की दबिश, 19 हजार का जुर्माना