चर्चा में

  • रोशन हैं स्वास्थ्य की उम्मीदें : डॉ. त्रेहन

    Updated on: Sun, 14 Oct 2012 11:04 AM (IST)

    देश के जाने-माने हृदय रोग के विशेषज्ञ और मेदांता मेडिसिटी के चेयरमैन डॉ. नरेश त्रेहन ने 'फोरम' में गांव तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने की परिकल्पना को सुझावों के साथ प्रस्तुत किया। उनका कहना था प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाएं अच्छी की जा सकती हैं। इसके...  और पढ़ें »

  • सही है यूपी के विकास की दिशा : मुंजाल

    Updated on: Sun, 14 Oct 2012 11:04 AM (IST)

    हीरो कोर्प के जेएमडी सुनील कांत मुंजाल का मानना है कि यूपी के विकास की दिशा सही है। यहां उद्यम के विकास की असीम संभावनाएं हैं। बस परस्पर विश्वास का माहौल और बढ़ाना होगा। और पढ़ें »

  • 'लोकतंत्र में खोये विश्वास को लौटाना बड़ी चुनौती'

    Updated on: Sun, 14 Oct 2012 10:41 AM (IST)

    राज्यसभा के पूर्व महासचिव योगेंद्र नारायण ने लोकतंत्र में जनता के खोये हुए विश्वास की बहाली को देश के सामने बड़ी चुनौती बताया है। उनके मुताबिक विश्वास की बहाली की सबसे ज्यादा जिम्मेदारी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों और राजनीतिक दलों पर है। और पढ़ें »

  • घर को संवारने में करें 'भैया' की प्रतिभा का इस्तेमाल

    Updated on: Sun, 14 Oct 2012 10:40 AM (IST)

    भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर के निदेशक प्रो. संजय गोविंद धांडे ने कहा सत्तर के दशक में मुंबई में टैक्सी चलाने वाले 'भैया' और खाड़ी देशों में कामगारों की आपूर्ति करने वाला उप्र बेंगलूर, हैदराबाद से लेकर अमेरिका के कैलिफोर्निया और न्यू जर्सी में इ...  और पढ़ें »

  • 'विकास को बनाना होगा साझेदार'

    Updated on: Sun, 14 Oct 2012 10:40 AM (IST)

    सोचता हूं कि सोचने से कुछ नहीं होता, फिर सोचता हूं कि बिना सोचे कुछ नहीं होता। जागरण फोरम में 'समकालीन चिंतन: उत्कृष्टता की खोज' विषय पर आयोजित सत्र में इन पंक्तियों से बात शुरू करते हुए महात्मा ज्योतिबा फुले रूहेलखंड विश्वविद्यालय, बरेली के कुलपति प...  और पढ़ें »

  • हकीकत की जमीन, विकास की करवट

    Updated on: Sun, 14 Oct 2012 09:52 AM (IST)

    लखनऊ [प्रणय उपाध्याय]। देश का सबसे बड़ा सूबा बदलाव की करवट ले चुका है। बीते एक पखवाड़े में उत्तरप्रदेश ने दिखा दिया कि वो पिछड़ेपन के दाग धोने को किस हद तक बेताब है। सियासत को सत्ता के सिंहासन पर बैठाने के बदले जनता विकास के अपने अधिकार पर जवाबदेही माग ...  और पढ़ें »

  • पूर्वाचल को विशेष पैकेज जरूरी: जयराम

    Updated on: Sat, 13 Oct 2012 10:38 PM (IST)

    केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश ने बुंदेलखंड की भांति पूर्वाचल के लिए भी विशेष पैकेज को जरूरी बताते हुए कहा कि इसके लिए दिल्ली में हर स्तर पर वकालत करेंगे। दैनिक जागरण फोरम के मंच पर शनिवार को उन्होंने स्वीकार किया कि पूर्वी उत्तर प्रदेश और ...  और पढ़ें »

  • विशेषज्ञों ने दिखाई राह, अखिलेश ने भरी हामी

    Updated on: Sat, 13 Oct 2012 09:55 PM (IST)

    कोशिश रंग लाई। उत्तर प्रदेश का 'कल' संवारने को 'दैनिक जागरण' के 1 और पढ़ें »

  • विकास को बनाना होगा साझेदार

    Updated on: Sat, 13 Oct 2012 09:55 PM (IST)

    लखनऊ [जाब्यू]। सोचता हूं कि सोचने से कुछ नहीं होता, फिर सोचता हूं कि बिना सोचे कुछ नहीं होता। जागरण फोरम में समकालीन चिंतन: उत्कृष्टता की खोज विषय पर आयोजित सत्र में इन पंक्तियों से बात शुरू करते हुए महात्मा ज्योतिबा फुले रूहेलखंड विश्वविद्यालय, बरे...  और पढ़ें »

  • यूपी में भी दोहराया जा सकता है बिहार का करिश्मा

    Updated on: Sat, 13 Oct 2012 09:54 PM (IST)

    लखनऊ, जागरण ब्यूरो। पिछड़े राज्यों में शुमार बिहार की कृषि विकास दर को अपने प्रयासों से बीते वित्तीय वर्ष में 17.6 प्रतिशत और मात्यिसिकी विकास दर में 1 और पढ़ें »

  • उप्र का विकास होगा, तो देश भी बढ़ेगा: अखिलेश

    Updated on: Sat, 13 Oct 2012 08:44 PM (IST)

    लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश को खुशहाल बनाने में वह कोई कोर कसर बाकी नहीं रखेंगे। उनकी सरकार के छह माह में काम हुआ है, पर आगे और भी तमाम पड़ाव पार करने हैं। केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश की मंच पर मौजूदगी में उन्होंने कहा कि केंद...  और पढ़ें »

  • घर को संवारने में करें 'भैया' की प्रतिभा का इस्तेमाल

    Updated on: Sat, 13 Oct 2012 08:42 PM (IST)

    लखनऊ [जागरण ब्यूरो]। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर के निदेशक प्रो. संजय गोविंद धांडे ने कहा सत्तर के दशक में मुंबई में टैक्सी चलाने वाले 'भैया' और खाड़ी देशों में कामगारों की आपूर्ति करने वाला उप्र बेंगलूर, हैदराबाद से लेकर अमेरिका के कैलिफोर्निय...  और पढ़ें »

  • 'लोकतंत्र में खोये विश्वास को लौटाना बड़ी चुनौती'

    Updated on: Sat, 13 Oct 2012 08:42 PM (IST)

    लखनऊ [जागरण ब्यूरो]। राज्यसभा के पूर्व महासचिव योगेंद्र नारायण ने लोकतंत्र में जनता के खोये हुए विश्वास की बहाली को देश के सामने बड़ी चुनौती बताया है। उनके मुताबिक विश्वास की बहाली की सबसे ज्यादा जिम्मेदारी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों और राजनीतिक दलों पर...  और पढ़ें »

  • संसद चलाने का तरीका बदले

    Updated on: Sat, 13 Oct 2012 08:15 PM (IST)

    लखनऊ [राजकिशोर]। राष्ट्रीय महत्व के सवालों पर विचार-विमर्श के मंच जागरण फोरम में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने देश के समग्र विकास का फार्मूला सुझाने के साथ संसद को चलाने के लिए कानून में संशोधन से रास्ता निकालने की भी पैरवी की। विकास में सबकी भागीदारी ...  और पढ़ें »

  • मतभेदों से निकलती है विकास की राह: जेटली

    Updated on: Sat, 13 Oct 2012 07:31 PM (IST)

    भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने इसे लोकतंत्र की अनिवार्यता के रूप में विस्तार देते हुए निष्कर्ष रखा कि विकास की राह भी इसी से निकलती है और निकलेगी। राजनीतिक दलों के रोड मैप भले ही अलग-अलग हो सकते हैं लेकिन लक्ष्य विकास ही है। अलबत्ता इस बात पर मतभ...  और पढ़ें »

यह भी देखें

    जागरण RSS

    राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
    दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
    बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
    खेलRssgoogle plusyahoo ad
    चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
    जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

    और देखें