Move to Jagran APP

विंबलडन: धमाकेदार जीत के साथ तीसरे दौर में मरे

77 साल बाद विंबलडन खिताब जीतने वाले पहले ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मरे ने गुरुवार को डच खिलाड़ी रॉबिन हास पर धमाकेदार जीत दर्ज करते हुए विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के तीसरे दौर में कदम रखा। विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी कैरोलिन वोज्नियाकी और जर्मनी की सबाइन लिस्सिकी ने तीसरे दौर

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2015 12:26 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2015 12:31 PM (IST)
विंबलडन: धमाकेदार जीत के साथ तीसरे दौर में मरे

विंबलडन। 77 साल बाद विंबलडन खिताब जीतने वाले पहले ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मरे ने गुरुवार को डच खिलाड़ी रॉबिन हास पर धमाकेदार जीत दर्ज करते हुए विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के तीसरे दौर में कदम रखा। विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी कैरोलिन वोज्नियाकी और जर्मनी की सबाइन लिस्सिकी ने तीसरे दौर में कदम रखा।

loksabha election banner

कोर्ट नंबर एक पर दूसरे दौर के मुकाबले में तीसरी वरीयता प्राप्त मरे के सामने गैरवरीय खिलाड़ी हास कोई चुनौती पेश नहीं कर सके और मेजबान खिलाड़ी ने 6-1, 6-1, 6-4 से मैच जीत लिया। इसके साथ ही मरे ने 2008 में हास से मिली हार का बदला भी ले लिया। विश्व में 78वें नंबर के खिलाड़ी ने मार्च में स्विट्जरलैंड के स्टान वावङ्क्षरका को हराया था, लेकिन वैसा फॉर्म यहां नहीं दिखा सके। 28 साल के मरे सेंट्रल कोर्ट के बाहर कम ही खेलते हैं और गुरुवार को वह कोर्ट नंबर एक पर आत्मविश्वास से भरे नजर आ रहे थे। उन्होंने मुकाबला एक घंटा, 48 मिनट में जीता। 2013 के चैंपियन मरे इस सत्र में ग्रास कोर्ट पर लगातार सात मैच जीत चुके हैं। तब की तरह इस बार भी वह क्वींस क्लब और विंबलडन दोनों जीतने की उपलब्धि हासिल करने में जुटे हैं।

माकारोवा उलटफेर की शिकार :

महिला वर्ग में आठवीं वरीयता प्राप्त एकाटेरिना माकारोवा उलटफेर का शिकार हुईं। रूसी खिलाड़ी माकारोवा को गैरवरीयता प्राप्त स्लोवाकिया की मग्दालेना रायबारिकोवा ने 6-2, 7-5 से हराते हुए बाहर का रास्ता दिखाया। माकारोवा के अलावा अन्य वरीय खिलाडिय़ों ने अपने मुकाबले जीते। डेनमार्क की 24 वर्षीय वोज्नियाकी ने चेक गणराज्य की डेनिसा एलेर्तोवा को 6-1, 7-6 से हराया। अब तीसरे दौर में उनका सामना 31वीं वरीयता प्राप्त इटली की कामिला गिओर्जी से होगा। वोज्नियाकी ने चौथी बार चौथे दौर में कदम रखा है, लेकिन वह कभी भी अंतिम 16 से आगे नहीं बढ़ सकी हैं। 10वीं वरीयता प्राप्त जर्मन खिलाड़ी एंजलिक कर्बर ने रूस की एनास्तासिया पाव्ल्युचेंकोवा को 7-5, 6-2 से हराया। जर्मनी की ही 18वीं वरीय लिस्सिकी ने गैरवरीय अमेरिका की सी मैकहॉल के खिलाफ पहला सेट 2-6 से गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए 7-5, 6-1 से अगले दोनों सेट जीतते हुए मैच अपने नाम किया।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.