Move to Jagran APP

भारतीय फुटबॉल में नए युग की शुरुआत: अलबर्ट रोका

अलबर्ट रोका ने कहा है कि भारतीय फुटबॉल में नए युग की शुरुआत है।

By bharat singhEdited By: Published: Mon, 07 Nov 2016 12:20 PM (IST)Updated: Mon, 07 Nov 2016 12:28 PM (IST)
भारतीय फुटबॉल में नए युग की शुरुआत: अलबर्ट रोका

दोहा (पीटीआइ)। बेंगलुरु एफसी भले ही एशियाई खिताब जीतने वाला पहला भारतीय फुटबॉल क्लब बनकर इतिहास रचने में विफल रहा हो, लेकिन कोच अलबर्ट रोका को लगता है कि एएफसी कप के फाइनल में पहुंचने से देश की फुटबॉल में नए युग की शुरुआत होगी।

loksabha election banner

बेंगलुरु एफसी को शनिवार की रात यहां एएफसी कप के फाइनल में इराक के एयर फोर्स क्लब के हाथों 0-1 से शिकस्त का मुंह देखना पड़ा।

रोका ने मैच के बाद कहा, 'हां, हम कुछ चीजों में पिछड़ गए। उन्होंने काफी बढ़िया खेल दिखाया, लेकिन मेरे लड़कों ने दिखा दिया कि वे कितने सक्षम हैं और यह भारतीय फुटबॉल में नए युग की शुरुआत का संकेत हो सकता है।'

आइ लीग चैंपियन बेंगलुरु एफसी एशिया के दूसरे टीयर की क्लब प्रतियोगिता एएफसी कप के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाला पहला क्लब बना था, लेकिन उन्हें एक बेहतरीन टीम से पराजय का मुंह देखना पड़ा। रोका ने कहा, 'हम पहले इतनी मजबूत टीम के खिलाफ नहीं खेले थे और निश्चित रूप से हमने इस मैच से काफी चीजें सीखीं। इससे हमें भविष्य की तैयारी करने में मदद मिलेगी और हम अगले सत्र में मजबूत वापसी करेंगे।'

स्पेनिश कोच ने एयर फोर्स क्लब के एएफसी कप जीतने की प्रशंसा की और उसकी उपलब्धि को इसका हकदार करार दिया। रोका ने स्वीकार किया कि इराकी खिलाड़ियों ने पूरी तरह से भारतीय टीम को पछाड़ दिया। लेकिन, उन्होंने अपने खिलाड़ियों के प्रयास की भी सराहना की, विशेषकर लालथुआमाविया राल्टे की।

खेल जगत की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

क्रिकेट की दुनिया की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.