Move to Jagran APP

साइना पर भारी पड़ी सिंधू, इंडियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं

यह मुकाबला 47 मिनट तक चला। अब फाइनल में जगह बनाने के लिए सिंधू का सामना दूसरी वरीय कोरिया की सुंग जी ह्यून से होगा।

By ShivamEdited By: Published: Fri, 31 Mar 2017 08:58 PM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2017 10:51 PM (IST)
साइना पर भारी पड़ी सिंधू, इंडियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं

नई दिल्ली, प्रेट्र। दो ओलंपियन भारतीय शटलरों साइना नेहवाल और पीवी सिंधू के बीच रोमांचक जंग का अंत साइना की हार के साथ हुआ। सिरी फोर्ट स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले जा रहे टूर्नामेंट में रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधू ने शुक्रवार को साइना को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 21-16, 22-20 से शिकस्त देकर इंडिया ओपन सुपर सीरीज के सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया। यह मुकाबला 47 मिनट तक चला। अब फाइनल में जगह बनाने के लिए सिंधू का सामना दूसरी वरीय कोरिया की सुंग जी ह्यून से होगा।

loksabha election banner

दोनों की दूसरी भिड़ंत

यह दोनों हैदराबादी खिलाडि़यों की दूसरी भिड़ंत थी। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना और सिंधू इससे पहले एक बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर (2014 सैयद मोदी इंटरनेशनल) में आमने-सामने हुई थीं, जिसमें साइना ने सिंधू को पराजित किया था। इसके बाद यह दोनों इसी साल प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में टकराई थी, जिसमें सिंधू ने बाजी मारी थी। 2013 में भी यह दोनों इंडियन बैडमिंटन लीग में भिड़ी थी, जिसमें साइना विजयी रही थीं।

आसानी से जीता पहला गेम

पहले गेम में दोनों ही खिलाडि़यों ने अच्छी शुरुआत की। एक समय पर दोनों पांच-पांच से बराबरी पर चल रही थीं। इसके बाद सिंधू ने तेजी दिखाते हुए 16-10 से बढ़त हासिल कर ली। इस बीच, साइना ने एक अंक लेकर स्कोर 11-16 किया, लेकिन इसके बाद सिंधू ने जल्द ही अपनी बढ़त 19-15 कर ली। सिंधू ने इसके बाद अपने खेल को बेहतर किया और पहले गेम में 21-16 से जीत हासिल की।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

दूसरे गेम में हुआ कड़ा संघर्ष

दूसरे गेम में साइना ने बेहतर प्रदर्शन किया और जल्द ही 9-6 से बढ़त बना ली। इसके बाद दोनों में एक-एक अंक के लिए कड़ा संघर्ष हुआ और एक समय स्कोर 19-19 से बराबर था। इसके बाद साइना ने एक अंक लेकर बढ़त 20-19 कर दी। इसके बाद यह लग रहा था कि साइना गेम जीत लेंगी, लेकिन तभी सिंधू ने लगातार दो अंक लेकर साइना की उम्मीदों पर पानी फेर कर गेम 22-20 से जीतने के साथ मैच भी जीत लिया।

मारिन के सामने होंगी यामागुची

इससे पहले एक अन्य क्वार्टर फाइनल में की सुंग ने गत चैंपियन और पांचवीं वरीय रत्चानोक इंतानोन को 21-16, 22-20 से पराजित किया। चौथी वरीय जापान की अकाने यामागुची ने हमवतन और पूर्व ऑल इंग्लैंड चैंपियन नोजोमी ओकुहारा को 21-13, 11-21, 21-18 से बाहर का रास्ता दिखाया। सेमीफाइनल में यामागुची का सामना ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरालिन मारिन से होगा। शीर्ष वरीय मारिन ने जापान की मिनात्सी मितानी को 21-10, 20-22, 21-14 से शिकस्त देकर अपने पहले इंडिया ओपन खिताब की उम्मीदें कायम रखी।

समीर का सफर थमा

पुरुष वर्ग सबसे बड़ी भारतीय उम्मीद समीर वर्मा का अभियान भी क्वार्टर फाइनल में थम गया। इसके साथ ही पुरुष वर्ग में भारतीय चुनौती खत्म हो गई। समीर को डेनमार्क के गैरवरीय आंद्रे अंटोनसेन के हाथों 22-24, 19-21 से हार का सामना करना पड़ा। दो बार के उपविजेता डेनमार्क के विक्टर एलेक्सेन ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में चीनी ताइपे के झू वेई वांग को 19-21, 21-14, 21-16 से बाहर कर अंतिम चार का टिकट कटाया।

क्रिकेट से जुडी़ खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.