Move to Jagran APP

भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी साइना और सिंधू

साइना नेहवाल और पीवी सिंधू सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट ऑल इंग्लैंड में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 07 Mar 2017 11:03 AM (IST)Updated: Tue, 07 Mar 2017 11:12 AM (IST)
भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी साइना और सिंधू

बर्मिघम, प्रेट्र। ओलंपिक पदक विजेता साइना नेहवाल और पीवी सिंधू मंगलवार से क्वालीफायर के साथ शुरू होने वाले सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट ऑल इंग्लैंड में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी। इसके साथ वे दोनों यह खिताब जीतकर तीसरी भारतीय बनने की कोशिश करेंगी।

loksabha election banner

इससे पहले प्रकाश पादुकोण ने 1980 में यह खिताब जीता था, जबकि पुलेला गोपिचंद 2001 में यह ट्रॉफी जीतने वाले दूसरे भारतीय बने थे। इसके बाद से कोई भारतीय इस ट्रॉफी को नहीं जीत पाया है। हालांकि साइना नेहवाल इसको जीतने के करीब पहुंची थी। जब वह 2015 के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता स्पेन की कैरोलिन मारिन से वह हार गई थीं।

साइना अब घुटने की सर्जरी से पूरी तरह उबर चुकी हैं और वह शानदार प्रदर्शन करने को बेताब होंगी। दूसरी तरफ रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली सिंधू इस टूर्नामेंट के पिछले सत्र के पहले दौर में ही बाहर हो गई थी। लेकिन पिछले साल अपना पहला चाइना ओपन खिताब जीतने के बाद वह इस बार ऑल इंग्लैंड में शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

साइना और सिंधू दोनों ने नए सत्र की शुरुआत मलेशिया मास्टर्स और सैयद मोदी ग्रां प्रि गोल्ड टूर्नामेंट में खिताबी जीत से की। आठवीं वरीय साइना का सामना गत चैंपियन जापान की नोजोमी आकुहारा से होगा। छठी वरीय सिंधू की भिड़ंत डेनमार्क की मेटे पोल्सन से होगी। पुरुष सिंगल्स में, भारत की चुनौती रियो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनलिस्ट के श्रीकांत, स्विस ओपन चैंपियन एचएस प्रणय और दो बार के डच ओपन विजेता अजय जयराम पेश करेंगे।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

प्रणय का सामना चीन के किओ बिन और जयराम का सामना चीन के ही हुआंग यूक्सियांग से होगा। विश्व की नंबर 13 भारतीय जोड़ी प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी कोरिया के यू योन सियोंग और किम हा-ना के खिलाफ खेलेंगे। महिला डबल्स में जक्कमपुडी मेघना और पूर्विशा एस राम का सामना चीनी ताइपे की जोड़ी हसु या चिंग और वु ती जुंग से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.