Move to Jagran APP

लौट आया राफा का पुराना अंदाज, ढाई साल बाद ग्रैंडस्लैम क्वार्टर्स में पहुंचे

राफेल नडाल ने सोमवार को नौवीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच कर ट्रॉफी की ओर कदम बढ़ा दिए हैं।

By ShivamEdited By: Published: Mon, 23 Jan 2017 09:12 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jan 2017 09:20 PM (IST)
लौट आया राफा का पुराना अंदाज, ढाई साल बाद ग्रैंडस्लैम क्वार्टर्स में पहुंचे
लौट आया राफा का पुराना अंदाज, ढाई साल बाद ग्रैंडस्लैम क्वार्टर्स में पहुंचे

मेलबर्न, रायटर। ढाई साल से ग्रैंडस्लैम खिताब के लिए तरस रहे स्पेनिश टेनिस स्टार राफेल नडाल ने सोमवार को नौवीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच कर ट्रॉफी की ओर कदम बढ़ा दिए हैं।

loksabha election banner

14 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन और दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी नडाल ने चौथे दौर में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को 6-3, 6-3, 4-6, 6-4 से मात देकर 2015 फ्रेंच के बाद पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के अंतिम चार में जगह बनाई। नडाल ने यह मुकाबला तीन घंटे में अपने नाम किया। अब सेमीफाइनल के लिए नडाल को कनाडा के मिलोस रॉओनिक की चुनौती से पार पाना होगा। दुनिया के नंबर तीन खिलाड़ी रॉओनिक ने स्पेन के रॉबर्टो बौतिस्ता को 7-6, 3-6, 6-4, 6-1 से मात दी। रॉओनिक ने दो घंटे, 52 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम कर लगातार तीसरे साल अंतिम चार में जगह बनाई। नडाल ने 2014 फ्रेंच ओपन के बाद कोई ग्रैंडस्लैम नहीं जीता है। बीता वर्ष तो उनके लिए काफी खराब रहा। मेलबर्न में नडाल ने सिर्फ एक बार 2009 में ट्रॉफी जीती है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

गॉफिन अंतिम आठ में पहुंचने वाले पहले बेल्जियाई खिलाड़ी

डेविड गॉफिन ऑस्ट्रेलियन ओपन के अंतिम आठ में पहुंचने वाले बेल्जियम के पहले खिलाड़ी बने। 11वीं वरीय गॉफिन ने प्रीक्वार्टर फाइनल में आस्टि्रया के डोमिनिक थिएम को 5-7, 7-6, 6-2, 6-2 से पराजित किया। गॉफिन दूसरे बार किसी ग्रैंडस्लैम के अंतिम चार में पहुंचे। इससे पहले वह पिछले साल फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे। सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अब गॉफिन का सामना बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा, जिन्होंने उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन को 2-6, 7-6, 6-2 6-1 से मात दी।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.