PreviousNext

अच्छा खेलूंगी तो रैंकिंग अपने आप ठीक हो जाएगी: पी वी सिंधू

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 01:01 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 01:01 PM (IST)
अच्छा खेलूंगी तो रैंकिंग अपने आप ठीक हो जाएगी: पी वी सिंधूअच्छा खेलूंगी तो रैंकिंग अपने आप ठीक हो जाएगी: पी वी सिंधू
साइना नेहवाल भी एक स्थान की प्रगति कर आठवें नंबर पर पहुंच गई हैं।

दराबाद, पीटीआइ। रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीपी सिंधू बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) की गुरुवार को जारी रैंकिंग में दो स्थान चढ़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गई हैं। पिछले सप्ताह पांचवें नंबर पर खिसकने वाली सिंधू ने हाल ही में खत्म हुई सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज के क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर दो अंक जुटाए थे।  

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू का ध्यान इस समय आने वाली चैंपियनशिप पर है, जिनमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर वह दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बन सकें। उनका मानना है कि अगर वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करती रहीं तो एक दिन अपने आप ही शीर्ष रैंकिंग पर आ जाएंगी।

हाल ही में इंडिया ओपन का खिताब जीत कर सिंधू विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गई थीं। पिछले सप्ताह मलेशिया ओपन के पहले दौर में ही हार कर बाहर होने के चलते वह दूसरे पायदान से फिसल गईं थीं। गुरुवार की जारी ताजा रैंकिंग में वह तीसरे नंबर पर आ गई हैं।

उन्होंने कहा, 'हार और जीत खेल का हिस्सा है। कई बार आप जीतते हैं तो कई बार आप हारते हैं। अगर आप अच्छा खेलते हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं तो इससे अपने आप ही आपकी रैंकिंग में सुधार होता है।' वह इस समय अपना पूरा ध्यान 25 अप्रैल से शुरू होने वाले एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप पर लगा रही हैं और उसके बाद वह मई में होने वाले सुदीरमन कप में हिस्सा लेंगी।

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल भी एक स्थान की प्रगति कर आठवें नंबर पर पहुंच गई हैं। पुरुषों के सिंगल्स में सिंगापुर ओपन के रनरअप किदांबी श्रीकांत और बी साइ प्रणीत दोनों ने अधिकतम आठ स्थानों की छलांग लगाई और क्रमश: 21वें और 22वें नंबर पर पहुंच गए हैं। एक स्थान चढ़कर 13वें नंबर पर मौजूद अजय जयराम भारत के सबसे ऊंची रैंकिंग वाले खिलाड़ी बने हुए हैं।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:PV Sindhu reaches on no 2 in BWF ranking as Saina Nehwal also reaches at number 8(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

रेक्जाविक ओपन में हरिका की जीत से शुरुआतचाइना मास्टर्स से बाहर हुए पी कश्यप और हर्षिल दानी
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »