Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलियन सुपर सीरीज: मुख्य दौर में पहुंचे पी. कश्यप, अब सोन वान से हो सकता है सामना

पी. कश्यप ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन चैंपियनशिप के मुख्य दौर में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी कोरिया के सोन वान हो से भिड़ सकते हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 21 Jun 2017 12:14 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jun 2017 12:14 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियन सुपर सीरीज: मुख्य दौर में पहुंचे पी. कश्यप, अब सोन वान से हो सकता है सामना
ऑस्ट्रेलियन सुपर सीरीज: मुख्य दौर में पहुंचे पी. कश्यप, अब सोन वान से हो सकता है सामना

सिडनी, प्रेट्र: कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन पारुपल्ली कश्यप ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन चैंपियनशिप के मुख्य दौर में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी कोरिया के सोन वान हो से भिड़ सकते हैं। मंगलवार को क्वालीफायर के अपने दोनों मुकाबले जीतकर कश्यप ने मुख्य दौर में जगह बना ली।

loksabha election banner

कश्यप ने क्वालीफायर के पहले मुकाबले में चीन के जाओ जुनपेंग को 21-15, 21-18 से मात देने के बाद दूसरे मैच में जापान के काजुमासा साकाई को 21-5, 21-16 से पराजित किया। अब मुख्य दौर के पहले मुकाबले में कश्यप का सामना चीनी ताइपे के कान चाओ यू से होगा। वान भी कश्यप के हाफ में ही हैं और यह दोनों खिलाड़ी आगे आमने-सामने हो सकते हैं।

भारतीय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने इंडोनेशिया सुपर सीरीज के सेमीफाइनल में वान को मात देने के बाद फाइनल में साकाई को हराकर खिताब जीता था। युवा सिरिल वर्मा भी मुख्य दौर में पहुंचने में सफल रहे। वर्मा ने इंडोनेशिया के बाई फ्रिट्ज मैनेकी को 21-9, 21-9 से मात देने के साथ हमवतन श्रेयांश जायसवाल को 21-16, 21-15 से पराजित किया।

इंडोनेशिया ओपन में ओलंपिक रजत पदक विजेता ली चोंग वेई और रियो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता चीन के चेन लोंग को मात देकर सनसनी मचाने वाले एचएस प्रणय को टूर्नामेंट में सीधे प्रवेश दिया गया और वह अपने अभियान की शुरुआत इंग्लैंड के राजीव ओसेफ के खिलाफ करेंगे। सिंगापुर ओपन चैंपियन बी साई प्रणीत पहले दौर में इंडोनेशिया के टॉमी सुगियातरे का सामना करेंगे।

रुत्विका भी मुख्य दौर में: महिला वर्ग में रुत्विका शिवानी भी मुख्य दौर में पहुंच गईं, जहां उनका सामना बुधवार को चीन की चेन शियोशिन से होगा। रुत्विका ने क्वालीफायर के पहले दौर में ऑस्ट्रेलिया की सेलवीना कुर्नियवान को 21-15, 21-15 से और दूसरे दौर में एक और स्थानीय खिलाड़ी रुविंडी सेरासिंघे को आसानी से 21-9 21-7 से शिकस्त दी।

साइना व सिंधू आज उतरेंगी कोर्ट पर: दिग्गज शटलर साइना नेहवाल और पीवी सिंधू बुधवार को कोर्ट पर उतरेंगी। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना अपने अभियान की शुरुआत कोरिया की सुंग जी ह्युन के खिलाफ, जबकि रियो ओलंपि की रजत पदक विजेता सिंधू जापान की सयाको सातो के खिलाफ करेंगी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.