PreviousNext

एक करोड़ रुपये के भारत केसरी दंगल पर रहेगी नाडा की नजर

Publish Date:Thu, 16 Mar 2017 10:58 AM (IST) | Updated Date:Thu, 16 Mar 2017 11:06 AM (IST)
एक करोड़ रुपये के भारत केसरी दंगल पर रहेगी नाडा की नजरएक करोड़ रुपये के भारत केसरी दंगल पर रहेगी नाडा की नजर
भारत केसरी दंगल में खेलने वाले सभी पहलवानों को अपना सैंपल देना होगा।

गुरुग्राम, अनिल भारद्वाज। अंबाला में 21 से 23 मार्च तक होने वाले एक करोड़ रुपये की इनामी राशि वाले भारत केसरी कुश्ती दंगल के पहलवानों को नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) की जांच से भी गुजरना होगा। नाडा सभी पहलवानों के सैंपल लेगी। उसकी रिपोर्ट के आधार पर ही विजेताओं को इनाम दिया जाएगा।

दंगल में आठ टीमें भाग लेंगी। हर टीम में अलग-अलग भार वर्ग के दस पहलवान होंगे, जिनमें पांच लड़के व इतनी ही लड़कियां होंगी। हर मुकाबले के बाद पहलवानों को जांच के लिए सैंपल देना होगा। सैंपल नहीं देने वाले पहलवान की शिकायत राय कुश्ती और भारतीय कुश्ती संघ को की जाएगी। 
नाडा की रिपोर्ट में दोषी पाए जाने वाले पहलवानों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। हरियाणा सरकार की तरफ से होने वाले इस दंगल में भारतीय कुश्ती संघ और नाडा टीम को शामिल इसी लिए किया जा रहा है ताकि इसे मान्यता मिले।
हरियाणा के खेल निदेशक जगदीप सिंह ने कहा, 'सभी पहलवानों को अपना सैंपल देना होगा। इसके लिए नाडा नियम तय करेगी और उसे पहलवानों को मानना होगा। अगर कोई पहलवान नियम नहीं मानता है और विजेता बनता है तो उसे इनाम नहीं दिया जाएगा।'

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:NADA to observe bharat kesri dangal(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

इंडियन वेल्स में वेस्निना ने किया कर्बर को बाहर, वीनस भी क्वार्टर मेंरोजर फेडरर ने नडाल को हराया, इंडियन वेल्स के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »