Move to Jagran APP

देवेंद्रो और मैरीकॉम करेंगे भारतीय चुनौती की अगुआई

पांच बार की विश्व चैंपियन और ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता एमसी मैरीकॉम भी इस चैंपियनशिप से एक बार फिर से रिंग में वापसी करेंगी। मैरीकॉम पिछले एक वर्ष से रिंग से दूर थीं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 31 May 2017 10:48 AM (IST)Updated: Wed, 31 May 2017 11:54 AM (IST)
देवेंद्रो और मैरीकॉम करेंगे भारतीय चुनौती की अगुआई

नई दिल्ली, जेएनएन। कॉमनवेल्थ गेम्स के रजत पदक विजेता मुक्केबाज एल देवेंद्रो सिंह (52 किग्रा) मंगोलिया में 20 से 26 जून तक होने वाले उलानबातार कप आमंत्रण टूर्नामेंट में दस सदस्यीय टीम की अगुआई करेंगे। दो बार के ओलंपियन और पूर्व एशियन रजत पदक विजेता लाइट फ्लाईवेट की जगह फि से फ्लाईवेट में उतरेंगे। वहीं पांच बार की विश्व चैंपियन और ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता एमसी मैरीकॉम भी इस चैंपियनशिप से एक बार फिर से रिंग में वापसी करेंगी। मैरीकॉम पिछले एक वर्ष से रिंग से दूर थीं।

loksabha election banner

टीम में दो बार के किंग कप चैंपियन के श्याम कुमार (49 किग्रा) को भी शामिल किया गया है। देवेंद्रो और श्याम को एशियन चैंपियनशिप के लिए टीम में जगह नहीं मिली थी। साल के शुरुआत में बुल्गारिया में हुए टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीतने वाले मुहम्मद हुसामूद्दीन (56 किग्रा) बंटमवेट वर्ग में चुनौती पेश करेंगे। अंकुश दहिया को लाइटवेट वर्ग में चुना गया है।

टीम :

पुरुष : श्याम कुमार (49 किग्रा), देवेंद्रो सिंह (52 किग्रा), मुहम्मद हुसामूद्दीन (56 किग्रा), अंकुश (60 किग्रा), रोहित टोकस (64 किग्रा), दुयरेधन (69 किग्रा), जयदीप (75 किग्रा)।

महिला टीम : मैरीकॉम (51 किग्रा), प्रियंका चौधरी (60 किग्रा), कलावंती (75 किग्रा)।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.