Move to Jagran APP

जानिए, फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की जिंदगी से जुड़ी ये खास बातें

फुटबॉलर रोनाल्डो की जिंदगी से जुड़ी ये बातें बेहद हैरान करने वाली हैं।

By sanjay savernEdited By: Published: Mon, 11 Jul 2016 08:04 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jul 2016 10:16 PM (IST)
जानिए, फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की जिंदगी से जुड़ी ये खास बातें

पेरिस। पुर्तगाल फुटबॉल टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो मैदान पर जितने अच्छे फुटबॉलर हैं असल जिंदगी में उतने ही अच्छे इंसान भी हैं। उनके बारे में कुछ ऐसी बातें हैं जिसे जानकर आपके मन में रोनाल्डो के लिए सम्मान दोगुना हो जाएगा।

loksabha election banner

टैटू से इसलिए दूर रहते हैं रोनाल्डो :

मौजूदा समय में खिलाड़ियों के शरीर पर टैटू नजर आना आम बात है। डेविड बेकहम, लियोनेल मैसी और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के शरीर जहां टैटू से पटे पड़े हैं, वहीं रोनाल्डो ने कभी टैटू नहीं कराया और कराना चाहते हैं। रोनाल्डो टैटू इसलिए नहीं कराते हैं, क्योंकि वे लगातार रक्तदान करते हैं। वे साल में दो बार रक्तदान करते हैं और इसी के चलते टैटू से दूरी बनाए हुए हैं।

सिगरेट और शराब को नहीं लगाते हाथ :

रोनाल्डो ना शराब पीते हैं और ना ही सिगरेट का सेवन करते हैं। रोनाल्डो के पिता की मृृत्यु शराब की वजह से ही हुई थी। ज्यादा शराब पीने की आदत ने उनकी जान ले ली थी। यही कारण है कि रोनाल्डो शराब और सिगरेट से दूर रहते हैं। रोनाल्डो को फिटनेस और फुटबॉल से बहुत प्यार है। वे शराब और सिगरेट के चक्कर में अपनी फिटनेस और फुटबॉल से समझौता नहीं करना चाहते हैं इसलिए भी वे इन आदतों से दूर रहते हैं।

आदर्श शरीर के मालिका है रोनाल्डो :

रोनाल्डो देखने में दुबले-पतले बिलकुल नहीं लगते हैं लेकिन उनके शरीर में सिर्फ 10 प्रतिशत चर्बी है। सामान्य कैटवॉक करने वाली मॉडल्स के शरीर में भी 13.8 प्रतिशत चर्बी होती है।

बचपन में लोग बोलते थे 'क्राई-बेबी' :

बचपन में रोनाल्डो को लोग 'क्राई बेबी' बोलते थे। रोनाल्डो की मां डोलॉर्स एवीरो की माने तो ' जब वो स्कूल से घर आता था तो मैं उसे होमवर्क करने के लिए कहती थी, वो बोलता था कि उसके पास कोई होमवर्क नहीं है। इसके बाद मैं डिनर बनाती थी और वो खिड़की से भाग जाता था। वो रोता था जब खुद पास हो जाता था लेकिन उसके दोस्तों के अच्छे नंबर नहीं आते थे। लोग उसे क्राई बेबी या लिटिल बी बोलते थे क्योंकि कोई उसको पकड़ नहीं पाता था।


रोनाल्डो या मैसी :

रोनाल्डो और लियोनेल मैसी में बेहतर कौन? इस पर लंबे समय से बहस चल रही है। दोनों को लेकर एक मजेदार फैक्ट भी है। रोनाल्डो का जन्मदिन 5 फरवरी 1985 है और मैसी का 24 जून 1987 है। इन दोनों के बीच 869 दिनों का अंतर है। क्रिस्टियानो के बेटे क्रिस्टियानो रोनाल्डो जूनियर का बर्थ-डे 17 जून 2010 और मैसी के बेटे थिआगो मैसी का बर्थ-डे 2 नंवबर 2012 है। इन दोनों के बीच भी 869 दिनों का अंतर ही है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.