Move to Jagran APP

गोपी और मोनिका ने जीती नई दिल्ली मैराथन

जबकि उनका पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दो घंटे, 15 मिनट और 25 सेकेंड का था।

By ShivamEdited By: Published: Sun, 26 Feb 2017 10:15 PM (IST)Updated: Sun, 26 Feb 2017 10:21 PM (IST)
गोपी और मोनिका ने जीती नई दिल्ली मैराथन
गोपी और मोनिका ने जीती नई दिल्ली मैराथन

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। रियो ओलंपियन थोनाकल गोपी और मोनिका अथारे ने रविवार को शानदार प्रदर्शन कर नई दिल्ली मैराथन के दूसरे सत्र का पुरुष और महिला वर्ग का खिताब जीत लिया। पहली बार इस रेस में हिस्सा ले रहे गोपी अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के रिकॉर्ड को कुछ सेकेंड से तोड़ने से चूक गए। उन्होंने दो घंटे, 15 मिनट और 37 सेकेंड के साथ यह रेस जीती। जबकि उनका पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दो घंटे, 15 मिनट और 25 सेकेंड का था।

loksabha election banner

गोपी अगस्त में लंदन में होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं। विश्व चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाइंग समय दो घंटे, 19 मिनट हैं। बहादुर सिंह धौनी ने दो घंटे, 16 मिनट और नौ सेकेंड के साथ दूसरा स्थान हासिल किया, जबकि टीएच संजीत दो घंटे, 17 मिनट और 20 सेकेंड के साथ तीसरे स्थान पर रहे। इन दोनों धावकों ने भी विश्व चैंपियनशिप के लिए अपनी जगह बनाई।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

महिलाओं में नासिक की मोनिका अथारे ने दो घंटे, 39 मिनट और आठ सेकेंड के साथ अपना पहला खिताब जीता। इसके साथ उन्होंने विश्व चैंपियनशिप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया जिसका क्वालीफाइंग समय दो घंटे, 45 मिनट था। इसके अलावा ज्योति गवाटे दो घंटे, 53 मिनट 48 सेकेंड का समय निकालकर दूसरे, जबकि रंजना कुमारी तीन घंटे, आठ मिनट और चार सेकेंड के साथ तीसरे स्थान पर रहीं।

इससे पहले पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और इथियोपिया के दिग्गज लंबी दूरी के धावक हेल गेब्रेसलासी ने धावकों को हरी झंडी दिखाई। गोपी ने कहा, 'मैं यह खिताब जीतकर खुश हूं। मेरी और धौनी के बीच टक्कर शुरुआत से 25 किमी तक रही। यह मेरी इस साल की पहली मैराथन है। मैं जून में एशियन चैंपियनशिप और लंदन में विश्व चैंपियनशिप में भी दौडूंगा।'

विश्व रिकॉर्ड से चूके विल्सन किपसांग

टोक्यो, रायटर। केन्या के विल्सन किपसांग रविवार को टोक्यो मैराथन में विश्व रिकॉर्ड बनाने से चूक गए लेकिन उन्होंने जापान में दो घंटे, तीन मिनट और 58 सेकेंड का सबसे तेज समय निकालकर खिताब अपने नाम किया। वह डेनिस किमेतो के दो घंटे, दो मिनट और 57 सेकेंड के बनाए गए विश्व रिकॉर्ड को पछाड़ नहीं पाए। गिदोन किपकेटर दो घंटे, पांच मिनट और 51 सेकेंड के साथ दूसरे और चुंबा दो घंटे, छह मिनट और 25 सेकेंड के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.