Move to Jagran APP

फ्रेंच ओपन : सेरेना और वीनस अंतिम-16 में पहुंचीं

दुनिया की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने लाल बजरी पर अपना चौथा खिताब जीतने की ओर एक और कदम बढ़ाते हुए शनिवार को फ्रेंच ओपन के अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया। उनकी बड़ी बहन वीनस विलियम्स भी छह साल बाद रोलां गैरां के चौथे दौर में जगह

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 29 May 2016 03:51 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2016 04:26 PM (IST)
फ्रेंच ओपन : सेरेना और वीनस अंतिम-16 में पहुंचीं

पेरिस। दुनिया की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने लाल बजरी पर अपना चौथा खिताब जीतने की ओर एक और कदम बढ़ाते हुए शनिवार को फ्रेंच ओपन के अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया। उनकी बड़ी बहन वीनस विलियम्स भी छह साल बाद रोलां गैरां के चौथे दौर में जगह बनाने में सफल रहीं।

loksabha election banner

उनके अलावा टिमिया बाकसिजकी और 12वीं वरीयता प्राप्त कार्ला सुआरेज नवारो भी आगे बढ़ीं। वहीं पूर्व नंबर एक खिलाड़ी एना इवानोविक का सफर तीसरे दौर में ही थम गया। 22वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतकर महान खिलाड़ी स्टेफी ग्राफ की बराबरी करने के साथ ओपन युग में सबसे सफल महिला खिलाड़ी बनने पर निगाहें लगाई बैठी सेरेना ने तीसरे दौर में फ्रांस की क्रिस्टिना मलादेनोविक को आसानी से 6-4, 7-6 से पराजित किया।

क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए गत चैंपियन सेरेना की भिड़ंत यूक्रेन की 18वीं वरीय इलिना स्वितोलिना से होगी, जिन्होंने 2008 की चैंपियन सर्बिया की एना इवानोविक को 6-4, 6-4 से मात दी। वीनस ने फ्रांस की एलिजे कॉनेट को 7-6, 1-6, 6-0 से पराजित किया। सात बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन वीनस का अगले दौर में सामना स्विट्जरलैंड की टिमिया से होगा, जिन्होंने फ्रांस की पॉलिने पारमेंतियर को 6-4, 6-2 से हराया।

स्पेन की कार्ला ने स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुलकोवा को 6-4, 3-6, 6-1 से, जबकि कजाखिस्तान की यूलिया पुतिनत्सेवा ने इटली की करिन नैप को आसानी से 6-1, 6-1 से शिकस्त देकर प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

डोमिनिक व फेरर भी चौथे दौर में

पुरुष वर्ग में स्पेन के डेविड फेरर और आस्ट्रिया के 22 वर्षीय डोमिनिक थियेम भी चौथे दौर में पहुंच गए। फेरर ने तीसरे दौर में हमवतन फेलिसियानो लोपेज को तीन सेट तक चले मुकाबले में 6-4, 7-6, 6-1 से पराजित किया। डोमिनिक ने जर्मनी के ज्वेरिव को 6-7, 6-3, 6-3, 6-3 से मात देकर अंतिम 16 में जगह बनाई।

स्पेन के मार्सिल जी हमवतन और नौ बार के चैंपियन राफेल नडाल के कलाई के चोट के कारण टूर्नामेंट से हटने के कारण पहले ही अंतिम प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।

घुटने की चोट के कारण सोंगा भी हटे पेरिस

नौ बार के चैंपियन राफेल नडाल के फ्रेंच ओपन से हटने के बाद शनिवार को जो विल्फ्रेड सोंगा भी चोट के चलते टूर्नामेंट से हट गए। फ्रांसीसी खिलाड़ी सोंगा तीसरे दौर के मुकाबले में घुटने की चोट कारण अपना मैच जारी नहीं रख सके और आंसुओं के साथ विदा हुए। पिछली बार के सेमीफाइनलिस्ट छठी वरीय सोंगा जब मैच से रिटायर हुए उस समय वह लातवियाई खिलाड़ी अर्नेस्ट्स गुल्बिस के खिलाफ पहले सेट में 5-2 से आगे चल रहे थे। गुल्बिस अंतिम अंतिम-16 में पहुंच गए।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.