Move to Jagran APP

इस टेनिस खिलाड़ी ने शारापोवा को कहा 'धोखेबाज़', बोली फिर नहीं खेलने देना चाहिए

टेनिस खिलाड़ी इयुजिन बुचार्ड ने कहा कि धोखेबाज शारापोवा को फिर से टेनिस खेलने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 27 Apr 2017 05:21 PM (IST)Updated: Thu, 27 Apr 2017 05:23 PM (IST)
इस टेनिस खिलाड़ी ने शारापोवा को कहा 'धोखेबाज़', बोली फिर नहीं खेलने देना चाहिए
इस टेनिस खिलाड़ी ने शारापोवा को कहा 'धोखेबाज़', बोली फिर नहीं खेलने देना चाहिए

इस्तांबुल। कनाडा की पेशेवर टेनिस खिलाड़ी इयुजिन बुचार्ड ने 15 माह के प्रतिबंध के बाद टेनिस जगत में कदम रखने वाली रूस की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा को धोखेबाज करार दिया है। बुचार्ड ने कहा कि धोखेबाज शारापोवा को फिर से टेनिस खेलने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए।

loksabha election banner

साल 2014 में विंबलडन के फाइनल तक पहुंचने वाली बुचार्ड ने समाचार टेलीविजन चैनल 'टीआरटी वर्ल्ड' को दिए गए बयान में कहा, ‘शारापोवा एक धोखेबाज हैं और मुझे नहीं लगता कि एक धोखेबाज को किसी भी खेल में वापसी की अनुमति मिलनी चाहिए’।

वर्तमान में 59वीं विश्व वरीयता प्राप्त 23 वर्षीया बुचार्ड ने कहा, ‘मुझे लगता है कि डब्ल्यूटीए इससे युवा खिलाड़ियों को गलत संदेश भेज रहा है। उसका संदेश बोल रहा है कि आप धोखाधड़ी करो और हम खुले हाथों से आपकी वापसी पर स्वागत करेंगे’।

पांच बार की ग्रैंड स्लैम विजेता शारापोवा पर प्रतिबंधित दवा का सेवन करने की वजह से 15 महीने का प्रतिबंध लगा था। इसके बाद अक्टूबर में खेल पंचाट ने कहा था कि शारापोवा 'जान बूझकर प्रतिबंधित दवा लेने वालों में से नहीं हैं।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

प्रतिबंध हटाए जाने के बाद शारापोवा की खेल जगत में वापसी हुई है। वह वर्तमान में स्टुटगार्ट ओपन में खेल रही हैं और उन्होंने पहले दौर का मुकाबला जीत लिया है।

टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग में शारापोवा ने इटली की रॉबर्टा विंसी को मात देकर टेनिस जगत में वापसी का आगाज किया है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.