Move to Jagran APP

ISL अपडेट्स: डायनामोज ने मार्कस तेबार से किया अनुबंध, जाकिर फिर चेन्नईयन से जुड़े

दिल्ली डायनामोज एफसी ने आइएसएल के आगामी सत्र के लिए रीयल मैड्रिड के पूर्व मिडफील्डर मार्कस तेबार रामिरो के साथ अनुबंध करने का एलान किया है।

By ShivamEdited By: Published: Wed, 31 Aug 2016 08:46 PM (IST)Updated: Wed, 31 Aug 2016 08:49 PM (IST)
ISL अपडेट्स: डायनामोज ने मार्कस तेबार से किया अनुबंध, जाकिर फिर चेन्नईयन से जुड़े

नई दिल्ली, प्रेट्र। दिल्ली डायनामोज एफसी ने इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के आगामी सत्र के लिए रीयल मैड्रिड के पूर्व मिडफील्डर मार्कस तेबार रामिरो के साथ अनुबंध करने का एलान किया है।

loksabha election banner

30 वर्षीय मिडफील्डर मार्कस को स्पेन के क्लब यूई लागोस्तेरा के साथ एक छोटे कार्यकाल के बाद डायनामोज के साथ अनुबंधित किया गया है। मार्कस ने अपने करियर की शुरुआत रीयल मैड्रिड से की थी। उन्होंने क्लब की बी-टीम के लिए 94 मैच खेले। सीनियर टीम की ओर से उन्हें एक बार 'सीए ओसासुना' टीम के खिलाफ खेलने का मौका मिला। मार्कस ने कहा, 'मैं दिल्ली डायनामोज की ओर से मैदान पर उतरने को बेताब हूं। मुझे यकीन है कि आइएसएल मेरे लिए शानदार अनुभव साबित होगा। अपनी टीम के लिए इस सीजन के खिताब पर कब्जा करना ही मेरा मकसद होगा।' टीम के प्रमुख कोच गियनलुका जैंब्रोटा ने कहा, 'मार्कस बेहद प्रतिभाशाली और अनुभवी खिलाड़ी हैं। उन्होंने यूरोप की नामी गिरामी टीमों के खिलाफ मैच खेले हैं। उनका अनुभव हमारी टीम के लिए बेशकीमती साबित होगा।'

- नॉर्थईस्ट युनाईटेड ने कोस्टा को बनाया सहायक कोच

नई दिल्ली। नॉर्थईस्ट युनाईटेड एफसी आइएसएल के तीसरे संस्करण के लिए सहायक कोच के तौर पर फ्रांसिस्को ब्रूटो डा कोस्टा की सेवाएं लेगा। उन्हें 14 साल से ज्यादा समय का भारत में काम करने का अनुभव है। वह इससे पहले भारत अंडर-14, अंडर-17, अंडर-19 राष्ट्रीय टीम और एआइएफएफ एलीट अकादमी के सहायक कोच रह चुके हैं।

कोस्टा ने कहा, 'मैं नॉर्थईस्ट युनाईटेड एफसी का हिस्सा बनकर खुश हूं। क्लब में युवा और अनुभवी खिलाडि़यों का बेहतरीन तालमेल है। मैं टीम के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं। आशा है कि आइएसएल-2016 में हमारे प्रशंसकों को बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिलेगा।'

- जाकिर फिर चेन्नईयन से जुड़े

चेन्नई। आइएसएल चैंपियन चेन्नईयन एफसी ने भारतीय फुटबॉल के वर्तमान सत्र के खत्म होने तक के लिए मिडफील्डर जाकिर मुंडाम्पारा के साथ फिर से करार किए जाने की घोषणा की है। केरल के जाकिर का यह चेन्नईयन एफसी के साथ दूसरा करार है। 2015 में उन्होंने टीम को खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

26 वर्षीय जाकिर आइएसएल-2015 सत्र खत्म होने के बाद लोन पर डीएसके शिवाजिंस से जुड़े थे, लेकिन घुटने की चोट के कारण उन्हें आइ-लीग से हटना पड़ा था। जाकिर ने कहा, 'चोट के बाद का दौर मेरे जीवन का सबसे सबसे खराब समय था। मैंने शानदार फॉर्म में आइएसएल का समापन किया था। मैं उसे आगे भी जारी रखना चाहता था।' चेन्नईयन एफसी के मुख्य कोच मार्को मातेराजी ने कहा, 'जाकिर ने पिछले साल खुद को साबित किया और उन्होंने चोट से उबरकर जबर्दस्त वापसी की है। हमें खुशी है कि वह एक बार फिर इस सत्र के लिए हमसे जुड़े हैं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.