Move to Jagran APP

गोल के जश्न में गई फुटबॉलर की जान

मिजोरम प्रीमियर लीग (एमपीएल) में गोल करने पर जश्न मनाते हुए रीढ़ की हड्डी में चोट लगने के कारण मिजोरम के एक फुटबॉलर पीटर बियाक्सांगजुआला

By SanjayEdited By: Published: Tue, 21 Oct 2014 11:30 AM (IST)Updated: Tue, 21 Oct 2014 11:40 AM (IST)
गोल के जश्न में गई  फुटबॉलर की जान

आइजोल। मिजोरम प्रीमियर लीग (एमपीएल) में गोल करने पर जश्न मनाते हुए रीढ़ की हड्डी में चोट लगने के कारण मिजोरम के एक फुटबॉलर पीटर बियाक्सांगजुआला की मौत हो गई।

loksabha election banner

रविवार को बैथलेअम वेंगथलांग एफसी और चानमारी वेस्ट एफसी के बीच खेले गए मैच के दौरान वेंगथलान के लिए 23 वर्षीय पीटर ने बराबरी का गोल दागा था, जिसके बाद उन्होंने जश्न मनाते हुए कई गुलाटियां लगायीं। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि पीटर के कई साथी भी जश्न मनाते हुए उन पर कूद गए, जिससे उनकी रीढ़ की हड्डी पर चोट लगी। इसके बाद पीटर को आइजोल के सिविल अस्पताल ले जाया गया। पीटर के टेस्ट और स्कैन सेपता चला कि उनकी रीढ़ की हड्डी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी थी। मिडफील्डर के तौर पर खेलने वाले पीटर को आइसीयू में शिफ्ट किया गया, जहां उन्हें बचाने की कोशिशें नाकाम रहीं। पीटर मिजोरम-म्यामां सीमा पर चम्फाई जिले के रहने वाले थे।

पीटर की मौत पर मिजोरम फुटबॉल संघ के सचिव लालंघिनलोवा हमर ने दुख जताते हुए कहा हम इस घटना से सकते में हैं। हमसे जो कुछ किया जा सका हमने किया, लेकिन हम उन्हें बचा नहीं सके। हम उन्हें हवाई जहाज से दिल्ली ले जाने पर विचार कर रहे थे, लेकिन उनकी स्थिति काफी नाजुक थी। इस घटना के बाद बैथलेअम वेंगथलांग क्लब ने पीटर की 21 नंबर की जर्सी को रिटायर करने का फैसला किया है, जबकि मिजोरम फुटबॉल संघ उनकी याद में एक मैच आयोजित कराएगा।

खेल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.