Move to Jagran APP

बजरंग को मिला विश्व कुश्ती चैंपियनशिप का टिकट

पहलवान बजरंग ने आखिरकार विश्व कुश्ती चैंपियनशिप का टिकट कटा ही लिया। यह प्रतियोगिता 7 से 12 सितंबर तक अमेरिका के लास वेगास में खेली जाएगी। मंगलवार को भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) सेंटर में हुए ट्रायल में बजरंग ने सोनू को चार अंकों से मात दी। सोनू बजरंग के खिलाफ

By sanjay savernEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2015 07:13 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2015 09:56 PM (IST)
बजरंग को मिला विश्व कुश्ती चैंपियनशिप का टिकट

जागरण संवाददाता, सोनीपत। पहलवान बजरंग ने आखिरकार विश्व कुश्ती चैंपियनशिप का टिकट कटा ही लिया। यह प्रतियोगिता 7 से 12 सितंबर तक अमेरिका के लास वेगास में खेली जाएगी। मंगलवार को भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) सेंटर में हुए ट्रायल में बजरंग ने सोनू को चार अंकों से मात दी। सोनू बजरंग के खिलाफ एक भी अंक नहीं जुटा पाए। वहीं, महिलाओं के 53 किलो भार वर्ग के ट्रायल में बबीता कुमारी ने निर्मला देवी को 6-2 से हराकर क्वालीफाई किया।

loksabha election banner

कमर दर्द से निजात पाकर मैट पर वापस लौटे बजरंग बिल्कुल फिट दिखाई दे रहे थे। मुकाबले से पहले ही बजरंग का पलड़ा भारी बताया जा रहा था। फिर भी दोनों के मुकाबले को लेकर काफी उत्सुकता बनी हुई थी। योगेश्वर दत्त हॉल में इसे देखने के लिए काफी पहलवान एकत्रित हुए। शुरुआत में सोनू ने बजरंग पर दवाब बनाने का प्रयास किया, लेकिन वह इसमें असफल रहे। इसके बाद बजरंग ने सोनू को दबाव बनाने का कोई मौका नहीं दिया। हर राउंड में एक-एक अंक जुटाकर उन्होंने मुकाबले पर अपनी पकड़ बना ली। बजरंग को विजेता घोषित किया गया।

चोट के कारण बबीता कुमारी पिछले महीने लखनऊ में हुए ट्रायल में भाग नहीं ले पाई थीं इसलिए निर्मला कजाखिस्तान में हुए टूर्नामेंट में भाग लेने गई थीं। बबीता के पुराने प्रदर्शन को देखते हुए विश्व चैंपियनशिप के लिए 53 किलो भार वर्ग में दोबारा ट्रायल हुआ।

भारतीय कुश्ती टीम के मुख्य प्रशिक्षक कुलदीप मलिक ने बताया कि बजरंग अब विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के लिए चल रहे शिविर में शामिल होंगे। सभी पहलवान प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे हुए हैं। इस बार भारत की झोली में कई पदक आने की उम्मीद है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.