Move to Jagran APP

आस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को रौंदा

कप्तान माइकल क्लार्क [75] और विकेट कीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड [75] की शानदार बल्लेबाजी व तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क [47/4] की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत आस्ट्रेलिया ने शारजाह क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार को खेले गए एकमात्र एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में अफगानिस्तान को 66 रनों से हरा दिया।

By Edited By: Published: Sun, 26 Aug 2012 05:51 PM (IST)Updated: Mon, 27 Aug 2012 08:41 AM (IST)
आस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को रौंदा

दुबई। कप्तान माइकल क्लार्क [75] और विकेट कीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड [75] की शानदार बल्लेबाजी व तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क [47/4] की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत आस्ट्रेलिया ने शारजाह क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार को खेले गए एकमात्र एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में अफगानिस्तान को 66 रनों से हरा दिया।

loksabha election banner

आस्ट्रेलिया की ओर से रखे गए 273 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानी टीम 43.5 ओवरों में 206 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। अफगानिस्तान की ओर से असघर स्टानिकजई ने सबसे अधिक 66 रन बनाए। स्टार्क को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' घोषित किया गया। इसके अलावा मोहम्मद नबी 46, गुलबोडिन नैब 22, करीब सादिक 17 और समीउल्लाह शेनवारी ने 14 रनों का योगदान दिया। अफगानिस्तान के तीन बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। आस्ट्रेलिया की ओर से जेम्स पैटिंसन ने तीन जबकि मिशेल जानसन ने दो विकेट झटके। स्पिनर जेवियर डोर्थी के खाते में एक विकेट गया। इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

आस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 272 रन बनाए। उसकी ओर से माइकल हसी 49, डेविड वॉर्नर 24, जार्ज बैले 23, डेविड हसी 13, ग्लेन मैक्सवेल दो और पैटिंसन ने एक रन बनाए। अफगानिस्तान की ओर से शापूर जदरान, सादिक और नबी ने दो-दो विकेट झटके जबकि एक विकेट शेनवारी के खाते में गया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.