PreviousNext

महंगी कार से नहीं हवाई जहाज से रोज ऑफिस जाता है यह आदमी

Publish Date:Sun, 16 Jul 2017 11:47 AM (IST) | Updated Date:Mon, 17 Jul 2017 03:00 PM (IST)
महंगी कार से नहीं हवाई जहाज से रोज ऑफिस जाता है यह आदमीमहंगी कार से नहीं हवाई जहाज से रोज ऑफिस जाता है यह आदमी
आप ने बहुत लोगों को को लाखों करोड़ों की कार से ऑफिस जाते हुये देखा होगा पर हम आप को आज एक ऐसे व्‍यक्ति से मिलवाने जा रहे हैं जो रोज फ्लाइट से ऑफिस आते जाते हैं।

मैकेनिकल इंजीनियर हैं कर्ट वोन

इन जनाब का ना है कर्ट वोन। वोन बडिन्स्की पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर हैं। वो एक टेक कंपनी के को-फाउंडर भी हैं। उनका ऑफिस सैन फ्रांसिस्को में है। लॉस एंजिलिस में रहने वाले एक शख्स रोज फ्लाइट से ऑफिस जाते हैं। कर्ट को ऑफिस जाने और आने में 6 घंटे का वक्त लगता है। फ्लाइट के किराए के तौर पर उन्हें हर महीने करीब डेढ़ लाख रुपए खर्च करने होते हैं। उन्‍होंने सिंगल इंजिन टर्बोप्रोप एयरप्लेन की सर्विस उन्होंने ले रखी है। इस सर्विस में वे इतने ही रुपए में अनलिमिटेड ट्रैवल कर सकते हैं।

 

रोज फ्लाइट से जाते हैं ऑफिस

फ्लाइट लेने के लिए उन्हें घर से एयरपोर्ट तक उन्‍हें ड्राइव कर के जाना होता है। कर्ट सप्ताह में पाचों दिन ऑफिस जाते हैं। सुबह 5.30 में जगने वाले कर्ट 8.30 में ऑफिस पहुंचते हैं। शाम को 5 बजे वो फ्री हो जाते हैं। वे रात में 9 बजे घर पहुंचते हैं।उन्हें फ्लाइट लेने के दौरान सामान्य सुरक्षा जांच से भी नहीं गुजरना होता है। उन्हें पार्किंग से सीधे प्लेन में जाने की इजाजत दी गई है। प्लेन में भी वे अपना काम करते हैं। कर्ट कहते हैं कि जब भी वे लोगों को बताते हैं कि वे रोज लॉस एंजिलिस से ऑफिस आते हैं तो लोग चौंक जाते हैं। लेकिन उनका कहना है कि वे छह घंटे के ट्रैवलिंग की जरूरत को समझते हैं।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:This Man Takes a Plane to Work Every Day of the Week(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

वायरल वीडियो! नहाने के बाद खाता है यह हाथी!67 वर्षीय महिला की आंख में फंसे 27 कांटैक्ट लैंस, डॉक्‍टर हैरान
यह भी देखें