Move to Jagran APP

इस लड़की ने घोड़े की तरह बिताये जीवन के 13 साल

इस लड़की का कहना है कि जब वह 6 वर्ष की थी तो उसे एहसास हुआ कि उसके शरीर में किसी घोड़े की आत्मा का वास है। इसके बाद से ही वह घोड़ा बन गई।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 07 Dec 2016 11:42 AM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2016 12:26 PM (IST)
इस लड़की ने घोड़े की तरह बिताये जीवन के 13 साल

स्कॉटलैंड में रहने वाली केट हावर्ड नाम की एक लड़की ने 13 वर्ष तक एक घोड़े की तरह अपना जीवन व्यतीत किया। वह एक घोड़े की तरह ही जमीन पर चलती थी और खाने में घास ही खाती थी।

loksabha election banner

इस लड़की का कहना है कि जब वह 6 वर्ष की थी तो उसे एहसास हुआ कि उसके शरीर में किसी घोड़े की आत्मा का वास है। इसके बाद से ही वह घोड़ा बन गई। राजस्थान पत्रिका के अनुसार स्कॉटलैंड की रहने वाली केट का पूरा बचपन खेतों में घूमते हुए बीता। यह सब करते समय वह सहज महसूस करती थी। उसकी बहन सारा उसे घोड़े की तरह जीने में पूरी मदद करती थी। उम्र बढऩे के साथ-साथ अब वह अपनी ये आदत छोड़ चुकी है। लेकिन अभी भी उसका लगाव घोड़ों के प्रति कम नही हुआ है। उसने एक घोड़ा भी पाला था जिसकी मौत हो चुकी है।

केट ने अभी शादी भी नही की है। उसके पिता ने उसे समझाया कि इस तरह से रहना एक बचपना है अब तुम्हें बदलना होगा।

केट का कहना है कि उसके पालतू घोड़े व उसके पिता की मौत के बाद उसे उनकी आत्माएं बादलों में नजर आती हैं। लेकिन उम्र के साथ वह अपने इस बचपने वाले व्यवहार को हमेशा के लिये छोड़ चुकी है।

READ: आग पर घोड़े दौड़ाने की अनोखी प्रथा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.