Move to Jagran APP

यहां उतारा जाता है प्यार का भूत

सहारनपुर के बेहट रोड पर बना हनुमान जी के बाल स्वरूप श्री बालाजी महाराज के मंदिर नौजवानों पर चढ़ा प्यार का भूत उतारा जाता है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Fri, 22 Apr 2016 02:44 PM (IST)Updated: Fri, 22 Apr 2016 03:16 PM (IST)
यहां उतारा जाता है प्यार का भूत

मनुष्य का विश्वास है कि भगवान उसका हमेशा भला ही करते हैं और उसकी किसी भी समस्या का निवारण कर सकते हैं। ऐसी ही एक समस्या है नौजवानों पर चढऩे वाला प्यार का भूत।

loksabha election banner

hindi.news24online.com के अनुसार सहारनपुर के बेहट रोड पर बना हनुमान जी के बाल स्वरूप श्री बालाजी महाराज के मंदिर में नौजवानों को इस समस्या से छुटकारा दिलवाया जा सकता है। मान्यता है कि यहां कुछ विशेष पूजा करने से नौजवानों पर चढ़ा प्यार का भूत उतर जाता है।

इसके लिए यहां पर एक विशेष पूजा करवायी जाती है। बालाजी के इस मंदिर की स्थापना आठ साल पहले हुई थी। यहां पर बालाजी महाराज श्रीराम के साथ-साथ अपनी सहयोगी शक्ति श्री काल भैरव और श्री प्रेतराज सरकार के साथ विराजमान हैं। लोग कहते हैं कि तीनों शक्तियां अपने भक्त का परम कल्याण कर रही हैं।

अब गणेश जी से करें मोबाइल पर बात

लोगों का विश्वास है कि यहां पर श्रद्धालु अपने युवा बच्चों के साथ आते हैं और अपनी समस्याओं से निजात पाकर खुशी-खुशी लौट जाते हैं। लोगों की मान्यता है कि यहां माथा टेकने से किसी भी प्रकार की समस्या दूर हो जाती है।

यहां पति-पत्नी साथ तो जाते हैं लेकिन....

हाईवे ऐसा, जिसके रखवाले हैं हनुमान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.