Move to Jagran APP

इस आदमी ने 50 साल की उम्र में पहली बार देखी रंगीन दुनिया

दुनिया में कोई रंग न हो, तो जिंदगी नीरस हो जाती है। इसका सबसे ज्‍यादा दर्द इस 50 साल के आदमी ने महसूस किया। जिसने पहली बार रंगीन दुनिया देखी।

By abhishek.tiwariEdited By: Published: Thu, 15 Jun 2017 05:06 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jun 2017 02:32 PM (IST)
इस आदमी ने 50 साल की उम्र में पहली बार देखी रंगीन दुनिया
इस आदमी ने 50 साल की उम्र में पहली बार देखी रंगीन दुनिया

फिर दिखा असली रंग

loksabha election banner

कलर ब्‍लाइंडनेस एक गंभीर समस्‍या है। यही बीमारी 50 साल के क्रिस स्‍मेलसर को थी। उनकी पूरी जिंदगी बेरंग ही बीती। अब एक खास प्रकार के चश्‍मे के माध्‍यम से उन्‍होंने पहली बार रंगीन दुनिया देखी। क्रिस को इससे पहले हर चीज ब्‍लैक एंड व्‍हॉइट दिखती थी। क्रिस ने जैसे ही यह चश्‍मा लगाया, उन्‍हें सारी चीजें उनके असली रंग में दिखीं। आसमान से लेकर हरी-भरी हरियाली तक, क्रिस को सबकुछ वैसा ही नजर आया जैसा दिखना चाहिए।

रंगीन दुनिया देख रो पड़े

क्रिस को एनकोरोमा ग्‍लासेस के चलते सबकुछ साफ-साफ दिखा। उनके 50वें जन्‍मदिन पर दोस्‍तों और परिजनों ने मिलकर यह तोहफा दिया। क्रिस इस खास प्रकार के चश्मे का डिब्बा खोलते ही भावुक हो उठे थे और रोने लगे। चश्‍मा आंखों पर पहनते ही वह अपनी फीलिंग्‍स को कंट्रोल नहीं कर पाए। इस दौरान वह हंसते भी रहे और रोते भी। वह भागकर खुले आसमान के नीचे आए। हरे भरे पेड़ों को देखा और आसमान की ओर सर उठाकर देखा... ओह माई गॉड!

वीडियो हो गया वायरल

उनके परिवार के एक शख्स ने क्रिस का वीडियो बनाकर फेसबुक पर पोस्‍ट कर दिया। देखते ही देखते लोगों ने इसे खूब शेयर करा दिया। बताते हैं कि क्रिस को बोन कैंसर भी था, जो सर्जरी के बाद ठीक हो गया। और अब वह कलर ब्‍लाइंडनेस से पीड़ित हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.