Move to Jagran APP

इस होटल में अगर जाना चाहते हैं तो कम से कम 4 जोड़ी चप्पल जरूर रख लेना!

भइया एक होटल है जहां पहुंचना आसान नहीं है क्योंकि यहां पहुंचते पहुंचते लोगों की चप्पलें घिस जाती हैं, इसीलिए हम कह रहे हैं कि यहां जाना तो कम से कम 4 जोड़ी चप्पलें तो रख ही लेना।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2016 06:00 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2016 06:12 PM (IST)
इस होटल में अगर जाना चाहते हैं तो कम से कम 4 जोड़ी चप्पल जरूर रख लेना!

हेडलाइन पढ़कर आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्यों कहा जा रहा है भाई! ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि हम जिस होटल की बात कर रहे हैं वहां पहुंचना आसान नहीं है।

loksabha election banner

वैसे तो आपने कई अलग-अलग तरह के होटल्स के बारे में सुना होगा या देखा होगा जो बाकी सब होटल से किसी खास वजह से फेमस होते है लेकिन इस होटल कि खासियत ही ये है की इसे देखने के लिए आपको 100 या 200 नहीं बल्कि 60000 सीढ़िया चढकर जाना होगा…जी हां 60000….सही सुना आपने।

पढ़ें- अब चिंता ना करेंः यहां EMI पर मिलती हैं दवाइयां

चाइना में वैसे तो कई जगह फेमस है लेकिन यह है दुनिया के सबसे दुर्गम और अजब होटलों में से एक जेड स्क्रीन होटल। चीन के यलो माउंटेंस पर स्थित इस फोर स्टार होटल तक पहुंचने के लिए 60 हजार सीढ़ियां चढ़नी पड़ती हैं।

पढ़ें- OMG! ये वो शख्स है जिसे कोबरा से लेकर माम्बा जैसे सांप काट चुके हैं लेकिन हुआ कुछ नहीं

अरे टेनशन लेने की जरूरत नहीं….अगर कोई सीढ़ियां न चढ़ना चाहे तो कुली उन्हें कुर्सी पर बैठाकर भी ले जा सकते हैं। पर्यटकों के लिए केबल कार का विकल्प भी मौजूद है।

यह होटल 1830 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। ऊपर पहुंचने पर हंगशन माउंटेन रेंज का सुंदर नजारा दिखाई देता है। वैसे इस होटल में देखने का बहुत कुछ है, लेकिन सबसे बेहतर नज़ारा तो इसकी चढ़ाई करते वक्त ही देखने को मिलता है।

पढ़ें- 'पिशाच' का नाम तो सुना होगा लेकिन देखा नहीं होगा, यहां दिखा ये खूंखार जानवर!

यह दुनिया का एक मात्र ऐसा स्थल है जहां आप इतनी ऊंचाई तक सीढ़ियां चढ़कर जा सकते हैं। इस होटल पर जाने का अपना ही एक अलग मजा है। ऐसा नहीं है की इतनी सीढ़ीयो के बारे में सुकर ही लोग इस पर जाने का खयाल अपने दिमाग से निकाल देते होंगे। ट्युरिस्ट के साथ-साथ स्थानीय लोग भी यहां आते हैं।

इतनी ऊंचाई पर होने के बावजूद यहां सभी तरह की लग्जरी सुविधाएं मौजूद हैं। जिसमें स्पा और स्विमिंग पूल भी है।

ये होटल एक और वजह से फेमस है….लव कपल्स की वजह से। कपल्स यहां आते हैं और अपने प्यार के लिए मन्नको मांग कर यहां की एक रेलिंग पर ताला लगाकर उस अपना नाम लिखरक चाबी फेंक देते हैं। मान्यता है की 60000 सीढ़िया चढ़कर कोई यहां आता है और मन्नत मांगता है तो वो पूरी होती है।

रोचक, रोमांचक और जरा हटके खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.