PreviousNext

पुशअप्‍स कर बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

Publish Date:Mon, 17 Jul 2017 06:19 PM (IST) | Updated Date:Mon, 17 Jul 2017 06:19 PM (IST)
पुशअप्‍स कर बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्डपुशअप्‍स कर बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड
जुनून में लोग कुछ भी कर गुजरते हैं और बात जब फिटनेस की हो फिर तो कहना ही क्‍या है। हम आप को आज एक ऐसे शख्‍स से मिलवाने जा रहे हैं जिन्‍होंने पुश अप्स कर वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाया है।

एक घंटे में की 2500 पुशअप्‍स

आज आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने एक घंटे में 2500 से ज्यादा पुश अप्स करने का रिकॉर्ड बनाया है। हम बात कर रहे है ऑस्ट्रेलिया के 52 वर्षीय कॉर्टन विलियम्स की जिन्होंने अपना नाम गिरीज विश्व रिकॉर्ड में दर्ज कराया है। यह जानकर आपको हैरानी होगी कि विलियम्स ने अपने ही रिकॉर्ड को तोडा है। 2015 में वह एक घंटे में 2220 पुश अप्स करने का रिकॉर्ड बना चुके हैं। इस बार उन्होंने एक घंटे में 2,682 पुश अप्स लगाए हैं। विलियम्स आस्ट्रेलिया में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करते हैं। इस रिकॉर्ड बनाने पर सोशल मीडिया में जमकर उनकी तारीफ हो रही है। 

 

कॉर्टन ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

कॉर्टन के वीडियो को अभी तक लाखो लोग देख चुके हैं। कॉर्टन पुश अप्‍स करना शुरु करते हैं जब वो थक जाते हैं तो रुक जाते हैं। कुछ सेकेंड आराम करने के बाद कॉर्टन फिर से पुशअप्‍स करना शुरु करते हैं। कॉर्टन के दोस्‍त उनके इस अंदाज के दिवाने हैं। कॉर्टन के दोस्‍त उनके साथ पुशअप्‍स लगाने की शर्त लगाने की बात सोच कर ही डरते हैं। कॉर्टन ने पुशअप्‍स लगाने के मामले में एक अनोखा कीर्तिमान बनाया है। उम्र के इस पडा़व पर भी कॉर्टन अपनी फिटनेस का खास ध्‍यान रखते हैं।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:52 Year Old Sets World Record For Most Push Ups In An Hour(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

67 वर्षीय महिला की आंख में फंसे 27 कांटैक्ट लैंस, डॉक्‍टर हैरानचोर के घर से अपनी साइकिल चुराने में फेसबुक ने की मदद
यह भी देखें